हमारी कामयाबी से जलते हैं लोग : तेज प्रताप

By: Dilip Kumar
7/5/2018 6:12:25 PM
नई दिल्ली

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अपना 22वां स्थापना दिवस पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की गैरमौजूदगी में मनाया. हालांकि इस अवसर पर लालू के दोनों बेटे फिर एक साथ दिखे और एकजुटता दिखाने की कोशिश की. बड़े बेटे तेज प्रताप ने अपने छोटे भाई के साथ किसी भी तरह के मनमुटाव की खबरों को खारिज किया और कहा कि हमारे बीच फूट डालने की कोशिश की जा रही है. लालू प्रसाद यादव की गौरमौजूदगी में राजद ने गुरुवार को अपना 22वां स्थापना दिवस धूमधाम के साथ मनाया. कार्यक्रम में लालू के बेटे और बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के अलावा तेजप्रताप यादव और पार्टी से नाराज चल रहे राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी भी शामिल हुए. हालांकि, करोड़ों रुपये के चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद इस समय इलाज के लिए मुंबई में हैं, इसलिए कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके.

तेज प्रताप ने अपने छोटे भाई तेजस्वी को मुकुट पहनाया 

इस अवसर पर तेज प्रताप ने अपने छोटे भाई तेजस्वी को मुकुट पहनाया और कहा कि हम दोनों भाइयों के बीच फूट डालने की कोशिश की जा रही है. हममें कोई मनमुटाव नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि बहुत लोग किताबी कीड़ा हैं, लेकिन जनता के बीच जाइए वहां बहुत बड़ा किताब होता है. उनके बीच तेजस्वी आगे बढ़ रहे हैं तो लोग जल रहे हैं, हम लोगों को और जलाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि आगे की लड़ाई आर-पार की लड़ाई है. यहां आकर सिर्फ भाषण देने से काम नहीं बनेगा, इसके लिए हर क्षेत्र में जाना होगा. बीजेपी और आरएसएस को हर ओर से घेरना होगा.

लालू की गैरमौजूदगी का जिक्र करते हुए तेज प्रताप ने कहा कि आज हम यहां हैं और उनके टोन में बोलने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए यह मत समझिए कि लालू यहां हमारे बीच में नहीं हैं. छोटे भाई तेजस्वी के साथ सबकुछ ठीकठाक होने का संकेत देते हुए उन्होंने कहा, 'तेजस्वी हमको बोला भईया थोड़ा कम समय में बोलना हमको भी बोलना है, दिल्ली जाना है. तेजस्वी यादव जा रहे हैं तो हम संभालेंगे संगठन को. राष्ट्रीय जनता दल के स्थापना दिवस समारोह का मुख्य आयोजन पार्टी के पटना स्थित मुख्यालय परिसर में आयोजित किया गया. समारोह का उद्घाटन बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने किया और सभी देशवासियों को बधाई दी.

 


comments