अगले 72 घंटे तबाही मचाएगी बारिश, राज्यों के लिए रेड अलर्ट

By: Dilip Kumar
7/9/2018 11:40:30 AM
नई दिल्ली

अगले 4 दिन बारिश तबाही मचा सकती है. कुछ राज्यों के लिए अगले 72 घंटे काफी अहम बताए जा रहे हैं. तूफान, आंधी, भारी बारिश और ओलों से मुसीबत बढ़ सकती है. पिछले एक हफ्ते में कमजोर पड़े मॉनसून ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है. मुंबई में पिछले 36 घंटों से बारिश हो रही है. केरल, कर्नाटक, ओडिशा, असम और पश्चिम बंगाल में भी बारिश से हाल बेहाल है. मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. इसमें 5 राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, 13 राज्यों के लिए ऑरेंज चेतावनी जारी की गई है. राजधानी दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, मध्य प्रदेश सहित 5 राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. इन राज्यों में 9 से 12 जुलाई के बीच भारी से अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी है. वहीं, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात और राजस्थान में भारी बारिश चेतावनी है. इसके अलावा कुछ राज्यों में भारी बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो सकता है. मध्य प्रदेश के लिए अगले 4 दिन खतरनाक हैं. यहां कुछ इलाकों में भारी से अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी है. यहां ओलों के साथ तूफान आने की भी संभावना है.

वहीं, मुंबई में भारी बारिश जारी रह सकती है.  अगले 24 घंटों में मध्‍य प्रदेश के दक्षिणी हिस्से, छत्तीसगढ़, महाराष्‍ट्र और गोवा के बड़े हिस्से में भारी से भारी बारिश की चेतावनी है. यहां के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, पूर्वी महाराष्‍ट्र, गुजरात और केरल में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.


comments