'मेहर न मांगे जदयू, हलाला के लिए नहीं होगा कोई तैयार'

By: Dilip Kumar
7/9/2018 5:27:03 PM
नई दिल्ली

जदयू की मेहर की राजनीति को राजद हलाला तक ले आया है. जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने मेहर के उदाहरण से सीट शेयरिंग को लेकर उठ रही अटकलों का विराम लगाने की कोशिश की तो राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने हालाला का हवाला देकर अपने विपक्षी दल के 'चरित्र' पर चोट कर यहां तक कह दिया कि जदयू से अब कोई हलाला नहीं करेगा.

जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने शनिवार को दिल्ली में जदयू की बैठक से पहले एनडीए में पार्टियों की सीटों की शेयरिंग को लेकर यह उम्मीद जतायी थी कि जदयू की एनडीए में सीटों की अच्छी भागेदारी होगी. इसके लिए मुस्लिम समाज में निकाह के दौरान दूल्हा-दुल्हन के बीच तय होने वाली मेहर की रकम का उदाहरण देते हुए कहा था कि एनडीए में कोई तलाक नहीं होने वाला है. निकाह हो चुका है जो भी अच्छी खानदानी शादियां होती हैं, उनमें मेहर की रकम तय होती है. वह भी अच्छी रकम होती है.

इस पर पलटवार करते हुए राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने दिल्ली में बयान दिया है कि नरेंद्र मोदी से तलाक तो नीतीश कुमार ने 2013 में ही ले लिया था. इसके बाद लालू प्रसाद से हलाला किया. फिर लालू प्रसाद को तलाक देकर दोबारा नरेंद्र मोदी से निकाह किया है. समझदार दुल्हन इसके बाद मेहर की मांग नहीं करेगी. उसको समझना चाहिए कि अबकी बार हलाला के लिए भी कोई तैयार नहीं होगा.


comments