स्कूल में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़, पढ़ाई के बदले ढो रहे हैं सिलेंडर

By: Dilip Kumar
7/11/2018 2:01:13 AM
नई दिल्ली

सरकार भले ही शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए करोड़ो रूपया खर्च कर रही है मगर शिक्षा देने वाले ही शिक्षा देने की जगह छात्रों से बर्तन और गैस सिलेन्डर ढोवा रहे हैं। ताजा मामला बुलंदशहर का है जहां सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुई है जिसमें स्कूल के छात्र बर्तन ढोते नजर आ रहे हैं। जब इसमें टीचरों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि छात्रों से सामान लाने के लिए नहीं केवल सूचना देने के लिए कहा था कि रसोइया सामान ले आये।

अब आप ही बताइये टीचर द्वारा सूचना भेजने के लिए केवल एक छात्र को भेजा जा सकता था मगर ये वीडियो में कई छात्र नजर आ रहे हैं जिसमें एक अपनी कमर पर सिलेन्डर ले जाता नजर आ रहा है और कई छात्र इसमें बर्तन ले जाते हुए नजर आ रहे हैं। हांलाकि टीचर ने माना कि बच्चों को भेजा गया था और छात्र स्कूल के ही हैं मगर जब इस मामले में बीएसए साहब से पूछा गया कि एक वीडियो वायरल हुई है तो बीएसए साहब ने तो वीडियो को ही किसी के घर का वीडियो बता दिया और छात्रों को भी स्कूल का होने से मना कर दिया जबकि छात्र स्कूल में पढ़ रहे हैं अब बीएसए साहब यह क्यों कह रहे हैं? जब अभिभावक से पूछा गया तो उन्होंने भी बताया कि हम बच्चों को शिक्षा के लिए भेजते हैं न कि काम करने के लिए।

अब आप ही बताइये जब शिक्षक इस तरह से बच्चों से काम करायेंगे तो स्कूल में कौन पढा़ने के लिए भेजेगा शायद यही वजह है कि सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या बहुत कम रहती है और ऐसे शिक्षकों पर कोई कार्रवाई नहीं होती है और खुद बीएसए साहब ही जब इस वीडियो को स्कूल के छात्रों का नहीं बता रहे हों और इसी कारण सरकारी स्कूलों में अपने बच्चों को अभिभावक पढ़ाना नहीं चाहते हैं।


comments