झारखंड: स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट, कपड़े फाड़े

By: Dilip Kumar
7/17/2018 4:57:01 PM
नई दिल्ली

झारखंड पहुंचे सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी। उनके कपड़े भी फाड़ दिए गए। आरोप है कि घटना के पीछे भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं का हाथ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्वामी अग्निवेश झारखंड के पाकुड़ पहुंचे हुए थे। मिली जानकारी के मुताबिक अग्निवेश मंगलवार को पाकुड़ में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले थे। इससे पहले उनके होटेल के बाहर ही कुछ लोगों ने उनकी पिटाई कर दी। यही नहीं उनके कपड़े तक फाड़ दिए। स्वामी अग्निवेश ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता युवा मोर्चा और एबीवीपी के सदस्यों ने उन पर हमला किया है।

अग्निवेश ने बताया, 'जैसे ही मैं कार्यक्रम स्थल से बाहर आया युवा मोर्चा और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बिना वजह मुझ पर हमला कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि मैं हिन्दुओं के खिलाफ बोल रहा हूं।' उन्होंने कहा, 'मैं समझता था कि झारखंड एक शांतिपूर्ण राज्य है लेकिन इस घटना के बाद मेरे विचार बदल गए हैं।'

सामने आए विडियो में भीड़ सामाजिक कार्यकर्ता और उनके समर्थकों को कथित रूप से पीटते हुए दिख रही है। घटना के बारे में पूछने पर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र प्रसाद बर्नवाल ने कहा कि जिले में अग्निवेश के कार्यक्रम को लेकर उनके पास पहले से जानकारी नहीं थी। पाकुड़ के उपमंडलीय पुलिस अधिकारी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। गौरतलब है कि कुछ समय पहले सनातन धर्म को लेकर दिए गए उनके बयान से कुछ संगठन नाराज हो गए थे।

इसके बाद अग्निवेश के रांची दौरे को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता विरोध कर रहे थे। बता दें कि यह घटना तब हुई है जब सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को ही देश भर में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं की निंदा की। मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि कोई भी कानून अपने हाथ में नहीं ले सकता है या खुद के लिए कानून नहीं बना सकता है।


comments