डीटीपीई ने दक्षिण मार्ग डीएलएफ फेज दो की अवैध व्यवसायिक गतिविधियों पर चलाया पीला पंजा

By: Dilip Kumar
7/17/2018 8:15:32 PM
नई दिल्ली

डीएलएफ फेज दो स्थित दक्षिण मार्ग के रिहायशी प्लॉटों में चल रही अवैध व्यवसायिक गतिविधियों पर मंगलवार को टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के डीटीपी इंफोर्समेंट (ड्रिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर) ने बुलडोजर चला दिया। इन गतिविधियों के चलते स्थानीय लोग परेशान थे। दक्षिण मार्ग पर हमेशा जाम की समस्या बनी रहती थी। डीएलएफ कुतुब इन्कलेव आरडब्ल्यूए के प्रधान आरएस राठी ने 15 फरवरी 2018 को सीएम विंडो पर इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायतकर्ता आरएस राठी ने बताया कि रिहायशी प्लॉटों में चल रही इन गतिविधियों के कारण डीएलएफ फेज दो जैसी पॉश कालोनी की साख पर भी बट्टा लग रहा था। आए दिन यहां पर जाम की समस्या बनी रहती थी। राठी ने बताया कि टाउन एंड कंट्री प्लानिंग ने फरवरी के पहले सप्ताह में भी तोड़-फोड़ कार्यवाही की थी लेकिन कुछ दिनों बाद ही सभी दुकानें फिर से शुरू कर दी। दुकनदारों को कानून और नियमों की कोई परवाह नहीं है। इसके बाद फिर से सीएम विंडो पर शिकायत दर्ज कराई गई।

डीटीपी इंफोर्समेंट की देख-रेख में मंगलवार को पुलिस दल-बल के साथ के-7/41 में अवैध रूप से बनी हुई दुकानों पर पीला पंजा चला दिया गया। इन दुकानों में फल-सब्जियों की दुकानें, ढाबे, मोटरसाइकिल वर्कशॉप, पानवाला इत्यादि शामिल थी। डीएलएफ फेज दो रेजीडेंटस की मानें तो इस प्रकार की गतिविधियों से कालोनी में आपराधिक वारदातों में भी इजाफा हो रहा था। बीते 6 महीनों में आधा दर्जन से अधिक चोरी और स्नेचिंग की वारदातें हो चुकी है। इनकी वजह से दक्षिण मार्ग पर हर समय जाम की समस्या भी बनी रहती है।

''व्यवसायिक गतिविधियों से क्षेत्रीय लोग बेहद परेशान है। विभागीय कार्यवाही की सख्त आवश्यकता थी। आरडब्ल्यूए की तरफ से सीएम विंडो पर शिकायत दर्ज कराई गई थी।''

आरएस राठी, प्रधान डीएलएफ कुतुब इन्कलेव आरडब्ल्यूए

फोटो:- टाउन प्लानिंग की इंफोर्समेंट टीम दक्षिण मार्ग पर व्यवसायिक गतिविधियों पर कार्यवाही करती हुई।


comments