'मैं तो बल्लेबाजों पर 'बम' फेंकता हूं'

By: Dilip Kumar
7/23/2018 6:07:12 PM
नई दिल्ली

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली पिछले काफी वक्त से सुर्खियों में छाए हुए हैं. पांचवे वन-डे में पाकिस्तान की ओर से हसन अली ने दो विकेट हासिल की. इससे पहले चार मैचों में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. विकेट लेने के बाद उनके सेलिब्रेशन का अंदाज भी अनोखा है. अपने इस सेलिब्रेशन को लेकर हाल ही में हसन अली ने एक अजब-गजब बयान दिया है. हसन अली का विकेट सेलिब्रेशन भी कुछ-कुछ शाहिद अफरीदी की तरह ही है. दाएं हाथ के यह तेज गेंदबाज जब भी विकेट लेते हैं, ऊपर आसमान की तरफ देखते हैं. हसन अली का मैदान पर विकेट लेने के बाद जश्न मनाने का अंदाज बॉम्ब एक्सप्लोजन (Bomb Explosion) के नाम से जाना जाता है. हसन अली के फैन्स को उनका यह स्टाइल बहुत पसंद आता है. 

हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को दिए एक इंटरव्यू में हसन अली ने अपने विकेट सेलिब्रेशन के इस तरीके के बारे में एक अजीबोगरीब बयान दिया है. उन्होंने अपने इस सेलिब्रेशन के बारे में बात करते हुए कहा- मैं बल्लेबाज पर गेंद किसी बम की तरह फेंकता हूं और बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट जाता है. इसलिए मैं ऐसा पोज बनाता हूं जैसे पक्षी वापस लौट रहा है.

हसन अली ने कहा- मैंने पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने के बाद से ही ऐसा करना शुरू कर दिया था. यदि आप मेरे वीडियो देखेंगे तो आप पाएंगे कि मैं तीन चीजें करता हूं, मेरे हाथ पहले नीचे जाते हैं फिर मैं अपने दोनों हाथ ऊपर की ओर उठाता हूं. मैंने इसका बाकायदा अभ्यास किया है. क्योंकि लोग यहां मैच देखने आते हैं और कुछ मनोरंजन भी चाहते हैं. मैं अपने फैन्स के लिए यह करता हूं.

हसन अली वन-डे में सिर्फ 32 मैचों में वह 20.68 की औसत से 66 विकेट ले चुके हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों की तरह ही हासन अली की शख्सियत भी काफी मेजदार है. विकेट लेने के बाद उनके सेलिब्रेशन का तरीका एकदम अनोखा है. शोएब अख्तर विकेट लेने के बाद अपने दोनों हाथों को किसी पक्षी की तरह हवा में लहराया करते थे. शाहिद आफरीदी अपने टीम मेट्स की तरफ बाजुओं फैलाते हुए एकदम स्टिल हो जाते थे और अपनी इंडेक्स फिंगर उठा देते थे.


comments