11340 रुपये में करें दक्षिण भारत की सैर

By: Dilip Kumar
7/25/2018 8:35:46 PM
नई दिल्ली

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आइआरसीटीसी) ने 11 रात और 12 दिनों के लिए रामेश्वरम, मदुरै, कोवलम, त्रिवेंद्रम, कन्याकुमारी, तिरुचिरापल्ली और तिरुपति के लिए पैकेज पेश किया है। इस पैकेज का नाम ''दक्षिण भारत यात्रा'' है। भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन सबसे एफोर्डेबल टूर पैकेज है जिसमें देश की सभी जरूरी जगहों को शामिल किया गया है।यह जानकारी भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार है। यह टूर रेलवे के स्लीपर क्लास के जरिए होगा, जिसकी शुरुआत 16 अगस्त, 2018 से शुरू होगी। पैकेज की कीमत 11,340 रुपये प्रति व्यक्ति रखी गई है, जिसमें जीएसटी शामिल है।

आइआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के बोर्डिंग और डिबोर्डिंग प्वाइंट में चंड़ीगढ़, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर और जयपुर शामिल है। इस पैकेज में ठहरने के लिए नॉन एसी डॉरमिटरीज या हॉल और नॉन एसी रोड ट्रांसपोर्ट शामिल है।
पैकेज की बुकिंग आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है। बुकिंग आइआरसीटी की टूरिस्ट फैसिलिटेशन सेंटर, जोनल ऑफिस और स्थानीय ऑफिस से भी की जा सकती हैं।

लंच और डिनर में यात्रियों को शाकाहारी खाना और एक-एक पैकेज्ड ग्लास पानी मिलेगा। हालांकि, लॉन्ड्री, दवाइयां और मॉन्यूमेंट या मंदिरों में लगने वाली एंट्रैंस फीस पैकेज में शामिल नहीं होगी। इसके अलावा आइआरसीटीसी टूरिज्म चार रात औऱ पांच दिन का दुबई और अबू धाबी से मुंबई और श्रीलंका में कॉलंबो, कैंडी और नूवारा इलिया के लिए भी ऑफर पेश कर रहा है


comments