रोटरी क्लब आॅफ गुड़गांव साऊथ सिटी ने किया निःशुल्क शिविर का आयोजन

By: Dilip Kumar
7/29/2018 8:49:53 PM
नई दिल्ली

गुरुग्राम@28 जुलाई, 2018। रोटरी क्लब आॅफ गुड़गांव साऊथ सिटी ने सेक्टर-14 आर डब्ल्यू के सहयोग से सेक्टर-14 के कम्यूनिटी सेंटर में मैमोग्राफी (स्तन कैंसर) के कैम्प का निःशुल्क शिविर आयोजन किया गया। जिसमें 45 महिलाओं का सम्पूर्ण चैकअप किया गया।कैम्प का शुभारम्भ मुख्य अतिथि डा. पुष्पा सेठी के द्वारा किया गया। इस अवसर पर उन्होनें बताया कि महिलाओं में पाई जाने वाली ब्रेस्ट कैंसर जैसी बीमारी की जांच के लिये मैमोग्राफी जांच की प्रक्रिया से अल्ट्रासाउंड किरणों और एक्सरे के मुकाबले ज्यादा सटीक तस्वीरें मिलती है और इसका मरीज पर गलत प्रभाव भी नही पड़ता।

रोटरी क्लब के प्रधान एडवोकेट रविन्द्र जैन और महासचिव एडवोकेट अभय जैन ने बताया कि भारत में हर साल ब्रेस्ट कैंसर के नए-नए मामलें सामने आ रहे है। यह बीमारी धीरे-धीरे बढ़ती है और मुश्किल से इसका पता नही चलता है। 40 वर्ष से ज्यादा आयु वाली महिलाओं को एक बार अवश्य मैमोग्राफी की जांच करवानी चाहिए जिससे कि समय रहते धीरे-धीरे होने वाली बीमारी ब्रेस्ट कैंसर का शुरू में ही पता लगाया सके। उन्होनें आगे कहा कि संस्था का उद्देश्य इस वर्ष ज्यादा से ज्यादा मैमोग्राफी कैम्प लगाने का है।

रोटरी साऊथ सिटी के समुदाय सेवाओं के निदेशक बी डी पाहुजा, उपप्रधान दिनेश अग्रवाल, रोटरी फाउंडेशन के निदेशक के एस यादव, नई पीढ़ी प्रोजेक्ट की निदेशिका कल्यानी सचान, महिला आयोग की पूर्व उप-चेयरमेन सुमन दहिया, विन्स प्रोजेक्ट के चेयरमेन के एस सिन्धु, रोटरी-आरसीसी के प्रधान मृत्युंजय शुक्ला आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित हुये।

इस अवसर पर पार्षद् अनूप सिंह, आर डब्ल्यू के सचिव संजीव अग्रवाल, आनन्द खुललर, हरमेन्द्र भोला, अमित अग्रवाल, निर्मल जैन, एच एस नन्दा, राकेश सहगल, आदि सदस्यों ने अपना सहयोग दिया।


comments