पत्र भेज कर पत्नी को दिया तलाक!

By: Imran Choudhray
8/1/2018 12:24:55 AM
नई दिल्ली

शादी के 16 वर्ष बाद एक व्यक्ति ने दो बच्चों की माँ अपनी पत्नी पर किसी दूसरे व्यक्ति से अवैध संबंधों का आरोप लगा कर तलाक का नोटिस भेज दिया । जिसके बाद पीड़िता के पैरों तले की जमीन खिसक गई और इस तलाक के नोटिश की जानकारी पीड़िता ने अपने परिजनों को दी तो उनके भी होश उड़ गए।नोटिश भेज कर दी गई तलाक के मामले को लेकर पीड़िता ने जहाँ एस एस पी के दरबार मे इंसाफ की गुहार लगाई।वही धर्म गुरुओं के सामने तलाक के इस मामले को लेकर जाने का मन बना लिया है।

थाना डोईवाला के गांव तेलीवाला निवासी रुबीना(काल्पनिक नाम) की शादी वर्ष 2002 में थाना पटेलनगर के गांव भुड्डी निवासी अमीर अहमद के सात हुई थी। बताया गया है कि पति-पत्नी के बीच हुई मामूली सी कहा सुनी के बाद पति ने अपनी पत्नी को शादी के 16बाद पत्र भेजकर तलाक दे दिया।तलाक के इस मामले को लेकर पीड़िता ने एसएसपी देहरादून को प्रार्थना पत्र देकर इंसाफ की गुहार लगाई है। एसएसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए महिला हेल्पलाइन प्रभारी को जांच के आदेश दिए है। वहीं दूसरी ओर पीड़िता ने पत्र भेजकर दिए गए तलाक के मामले को लेकर धर्मगुरूओं के दरबार में जाकर इंसापफ की गुहार लगाने का निर्णय लिया है।

बताया गया है कि शादी के बाद महिला के पति ने अपनी पत्नी को दिल्ली में एक किराए के मकान पर ले जाकर अपने साथ रखने लगा था। इसी बीच महिला ने एक पुत्रऔर एक पुत्री को भी जन्म दिया। महिला का पति अपनी नौकरी एवं कारोबार के चलते घर से बाहर रहता था तो महिला ही अपने दोनो बच्चों का पालन पोषण कर रही थी। आरोप है कि कुछ माह पूर्व महिला के पति ने अपनी पत्नी पर एक दूसरे व्यक्ति के साथ अवैध् संबंधें के आरोप लगाते हुए उसके साथ मारपीट भी की थी। यही नहीं गाली-गलौच के बाद महिला को घर से निकाल दिया था। जिसके बाद पीड़िता 12 वर्षीय पुत्रऔर 8 वर्षीय पुत्री को अपने साथ लेकर मायके डोईवाला आ गई थी तो पीड़िता ने देहरादून के एक स्कूल में दोनो बच्चों का दाखिता करा दिया था।

महिला का आरोप है कि शादी से पूर्व वह एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थी। जिसे उसके पति ने शादी के बाद छुड़वा दिया था। यही नहीं महिला के साथ शादी के बाद उसका पति आए दिन किसी न किसी बात को लेकर मारपीट करने लगा था। बच्चों के पालन पोषण को लेकर पीड़ित महिला अपने मायके वालों वालो से अक्षर मदद लेती थी।रुबीना का कहना है की वो तलाक नही चाहती है।बताया गया है कि आरोपी पति एक रशुकदार परिवार से है।जिसके चलते वह अपनी पत्नी को जान से मारने की भी धमकी दे रहा है।


comments