कांग्रेस ने अपने मुख्‍यालय की दीवार पर चढ़वाया भगवा रंग फिर...

By: Dilip Kumar
8/3/2018 7:29:52 PM
नई दिल्ली

'भगवा' रंग पर इनदिनों देश की राजनीति घूम रही है. हिन्दू वोट बैंक को लुभाने के लिए बड़े-बड़े दिग्गज भी भगवा अपनाते नजर आ रहे हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है जहां कांग्रेस मुख्यालय पर भी भगवा का जादू देखने को मिल रहा है. दरअसल, कांग्रेस के प्रदेश मुख्‍यालय में इन दिनों रंगाई पुताई का काम जारी है. इसी के तहत यहां के मीडिया सेंटर की एक दीवार को भगवा रंग में रंग दिया गया जिसके बाद जब कांग्रेसियों को इसमें गलती नजर आयी तो फौरन उसपर सफेद रंग चढ़वाया गया.

सूबे की राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मॉल एवेन्यू स्थित मुख्यालय के मीडिया सेंटर के कमरे की दीवार पर रंग रोगन का काम चल रहा था. इसी दौरान कमरे की दीवार को भगवा रंगने का काम किया गया. बाद में गलती नजर आने पर कांग्रेसी नेताओं ने आनन-फानन में इस गलती को सुधारते हुए इसे हटाने को कहा. लिहाजा भगवा हो चुकी कांग्रेस मीडिया कक्ष के भगवा रंग को उतराकर उसे सफेद रंग में रंगा गया. इस खबर के प्रकाश में आने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता इस पर कुछ भी बोलने से बचते नजर आए.

यहां चर्चा कर दें कि इससे पहले रोडवेज बसों, मुख्‍यमंत्री कार्यालय, शौचालय, थाने, टोल प्‍लाजा और हज हाउस सहित कई इमारतों को भगवा रंग में रंगा जा चुका है. इसे लेकर कांग्रेस सहित अन्‍य दलों ने प्रदेश की योगी सरकार पर कटाक्ष किया था. हालांकि सत्ता और विपक्ष दोनों ही पक्ष भगवाकरण शब्द को नकार रहे हैं किन्तु अपनाने में परहेज भी नहीं कर रहे हैं.


comments