वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप से बाहर हुईं सायना नेहवाल

By: Dilip Kumar
8/3/2018 7:54:43 PM
नई दिल्ली

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में शुक्रवार को निराशा हाथ लगी. वर्ल्ड नंबर-10 सायना महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में स्पेन की दिग्गज कैरोलीना मारिन से हारकर बाहर हो गई हैं. रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता मारिन ने सायना को क्वार्टर फाइनल में केवल 31 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-6, 21-11 से मात दी. सायना इसके साथ ही मारिन के खिलाफ अपने करियर का पांचवां मुकाबला हारी हैं. ऐसे में सायना और वर्ल्ड नंबर-8 मारिन के बीच मुकाबलों का स्कोर 5-5 से बराबर हो गया है.

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना की हार का साफ मतलब यह है कि पीवी सिंधु इस चैंपियनशिप में एकमात्र भारतीय चुनौती शेष रह गई हैं. पिछले साल वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए गुरुवार को ही इस चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. महिला एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु ने दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून को मात दी है. साल 2013 और 2014 में विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप का कांस्य पदक अपने नाम करने वालीं सिंधु का सामना अब क्वार्टर फाइनल में जापान की वर्ल्ड नंबर-6 और उनकी चिर प्रतिद्वंद्वी नोजोमी ओकुहारा से होगा.

बता दें कि पिछले साल विश्व बैडमिंटन चैंपियशनशिप के फाइनल में ही सिंधु को ओकुहारा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और इस कारण वह स्वर्ण पदक हासिल करने से चूक गईं. भारतीय खिलाड़ियों पर वर्ल्ड चैंपियनशिप में खिताब के सूखे को भी खत्म करने का दबाव है. सिंधु ने 2017 में रजत पदक पर कब्जा किया था.


comments