यूपी के डिप्टी सीएम का दिव्य ज्ञान, 'टेस्ट ट्यूब से हुआ था सीताजी का जन्म'

By: Dilip Kumar
6/1/2018 3:57:59 PM
नई दिल्ली

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब के बयानों के चर्चे के बाद अब उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का बयान भी चर्चा में आ गया है. महाभारत काल में पत्रकारिता वाले बयान के बाद उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने सीता माता के जन्म की तुलना टेस्ट बेबी ट्यूब की अवधारणा से कर दी है. उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि सीता जी का जन्म धरती के अंदर से निकले घड़े में हुआ, इसका मतलब है कि रामायण काल में भी टेस्ट ट्यूब बेबी की अवधारणा जरूर रही होगी.

बता दें कि इससे पहले दिनेश शर्मा ने कहा कि पौराणिक पात्रों ‘संजय’ और ‘नारद’ को वर्तमान समय में सीधे प्रसारण और गूगल से जोड़कर देखा जा सकता है. आगे उन्होंने कहा कि आज लाइव टेलीकास्ट हो रहे हैं, मगर मैं मानता हूं कि महाभारत काल में ऐसी ही तकनीक थी, जब संजय धृटराष्ट्र को महाभारत की लड़ाई का लाइव प्रसारण सुनाते थे. बता दें कि इससे पहले उन्होंने कहा कि भारत में तो पत्रकारिता सदियों पूर्व महाभारत के काल में ही शुरू हो गई थी.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इतना ही नहीं मोतियाबिंद का ऑपरेशन, प्लास्टिक सर्जरी, गुरुत्वाकर्षण सिद्धांत, परमाणु परीक्षण और इंटरनेट जैसी तमाम आधुनिक प्रक्रियाएं पौराणिक काल में ही शुरू हुई थीं. आज जिस गूगल को आप लोग हर विषय के जानकार के रूप में जानते हैं, महाभारत काल में यह काम नारद मुनि करते थे. वह कभी भी, कहीं भी पहुंच जाते थे और हर समस्या का समाधान कर देते थे. वह भी केवल तीन बार नारायण-नारायण, बोलकर.


comments