छेत्री का 100वां मैच बना यादगार, भारत ने केन्या को 3-0 से हराया

By: Dilip Kumar
6/5/2018 2:16:45 PM
नई दिल्ली

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने अपने इंटरनेशनल करियर का 100वां मैच बेहद खास बनाया। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने सोमवार को मुंबई के अंधेरी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में इंटरकॉन्टिनेंटल कप के अपने दूसरे मैच में केन्या को 3-0 से हरा दिया।
कप्तान सुनील छेत्री ने भारत की तरफ से दो गोल किए जबकि जेजे लालपेकलुआ ने एक गोल दागा। छेत्री ने 68वें मिनट में पेनल्टी को गोल में तब्दील करते हुए भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई। लालपेकलुआ ने 71वें मिनट में गोल करके भारत की बढ़त दोगुनी कर दी। कप्तान ने फिर 92वें मिनट में एक और गोल करके भारत की तरफ से निर्णायक गोल किया।

भारत इस जीत के साथ ही चार देशों के इंटरकॉन्टिनेंटल कप के फाइनल में पहुंच गया है. बता दें कि इस मैच को देखने के लिए मैदान में भारी मात्रा में दर्शक मौजूद थे। मैच के सभी टिकट बिक चुके थे। याद हो कि मैच से पहले भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने दर्शकों से भावुक अपील की थी कि वह मैदान में आएं और टीम को सोशल मीडिया के बजाय सीधे स्टेडियम में गाली दें। छेत्री के संदेश के बाद क्रिकेट जगत की दिग्गज हस्तियों ने फैंस से अपील की थी कि वह मैदान में जाकर भारतीय फुटबॉल टीम का हौसला बढ़ाएं।

इस वजह से यह मैच काफी चर्चा में था। सुनील छेत्री की जज्बाती अपील के बाद केन्या के खिलाफ कल इंटरकांटिनेंटल कप में भारतीय फुटबाल टीम के मैच के सारे टिकट बिक गए। भारतीय कप्तान छेत्री ने भावुक वीडियो में प्रशंसकों से मैदान पर आकर मैच देखने का अनुरोध किया था। यह छेत्री का 100 वां अंतरराष्ट्रीय मैच था। इस मैच से पहले छेत्री ने भारत के लिए 99 मैच खेलकर सर्वाधिक 59 गोल किए थे। वह दुनिया में सर्वाधिक गोल करने वाले मौजूदा खिलाड़ियों में पहले पांचवें नंबर पर थे, लेकिन आज के शानदार प्रदर्शन के बाद तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।


comments