BRTHDAY SPECIAL-गुलफाम खान एक अभिनय का खजाना

By: Dilip Kumar
6/6/2018 11:36:08 AM
नई दिल्ली

@शहनाज।गुलफाम खान का जन्म 6 जून 1 9 75 एक भारतीय टेलीविजन और फिल्म अभिनेत्री है जो भारतीय टेलीविजन और बॉलीवुड हिंदी सिनेमा में काम करती है। उन्होंने कई टीवी श्रृंखलाओं में कई भूमिकाएं की हैं और वर्तमान में टीवी में भूमिका निभा रही हैं लाडो 2 में आप को नजर आ रही होगी।गुलफाम खान का जन्म मुंबई में पठान माता-पिता की बेटी के रूप में हुआ था, वह 4 भाई बहनों के साथ एक परिवार में लाया गया था। उन्होंने सिल्वर बीच हाई स्कूल, जुहू में स्कूल में भाग लिया और बाद में मुंबई में टोलानी कॉलेज ऑफ कॉमर्स से स्नातक की पढाई पूरी की।गुलफाम खान का परिवार पंजाब के तरण तारण जिले से है।

Image result for gulfam khan birthday

1 9 20 के दशक में भारत के विभाजन से पहले उनके दादा, एक भूमि डेवलपर वहां पहुंचे। उसके पिता एक व्यापारी थे और उनकी मां एक गृहिणी थीं। गुलफाम उद्योग में टेक जुंकी के रूप में जाना जाता है, और वह पेंटिंग का शौक भी है।खान ने 2003 में टीवी सीरीज़ लिपस्टिक में गुड्डी के रूप में अपनी अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने मुंबई फिल्म उद्योग के प्रसिद्ध बैनर और कई टेलीविजन धारावाहिकों और फिल्मों के लिए कई उत्पादकों और निर्देशकों के साथ काम किया है उसने हाल ही में टेम्पलेट अमीर-खान स्टारर फिल्म तालाश में स्पष्ट समय सीमा डाली है। उनके ऑन-स्क्रीन योगदान के अलावा, गुलफाम खान ने 2007 में स्क्रीनप्ले लिखना शुरू कर दिया।

Related image
गुलफाम ने जेनिफर लिंच के साथ हिस सहित कुछ फिल्म स्क्रीनप्ले को सह-लेखन किया है। गुलफाम ने सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (इंडिया) के लिए कॉमेडी सर्कस सीजन -1 भी लिखा है। टेम्पलेट राष्ट्रीय फिल्म विजेता निर्देशक नागेश कुकुनूर द्वारा लक्ष्मी फिल्म ने राष्ट्रीय फिल्म विजेता निर्देशक नागेश कुकुनूर द्वारा लक्ष्मी को विभिन्न फिल्म समारोहों में नामांकन के लिए भेजा है।

Image result for gulfam khan  films acting laxmi

जून 2013 में। गुलफाम ने लाइफ ओके चैनल पर सावधान इंडिया नामक एक एपिसोडिक शो भी किया है। गुलफाम ने टीवी चैनल में घर की लक्ष्मी बेटियान, दो हंसों का जोड़ा,अस्त्तिव, लिपिस्टिक,सिन्दूर आदि। और यदि फिल्मों की बात करे तो एक हसीना थी (2004) गायब द नाग रिलीज (2004) मॉड नर्स कुट्टी रिलीज (2011)तलाश , मैडम रिलीज (2012)कया सुपर कुल है हम , सोशलाइट रिलीज (2012),राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निदेशक नागेश कुकुनूर द्वारा लक्ष्मी राधा रिलीज (2014) धनक आदि।

Related image


comments