गुरूग्राम: वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में करोड़ों रूपए के विकास कार्यों पर लगी मोहर

By: Dilip Kumar
6/11/2018 5:59:47 PM
नई दिल्ली

गुरूग्राम@11 जून। मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में आयोजित नगर निगम गुरूग्राम की वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में करोड़ों रूपए के विकास कार्यों पर मोहर लगी। बैठक में 7 विकास कार्यों के एस्टीमेट को प्रशासकीय स्वीकृति दी गई, जबकि 4 विकास कार्यों का अलॉटमैंट करने की स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में 16 करोड़ 91 लाख रूपए के जिन 7 विकास कार्यों के एस्टीमेटों को प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई, उनमें गांव बेगमपुर खटोला में बूस्टिंग स्टेशन के निर्माण पर 2 करोड़ रूपए, गांव समसपुर में नहरी आधारित पेयजल आपूर्ति के लिए बूस्टिंग स्टेशन के निर्माण पर 2 करोड़ रूपए, सैक्टर-51 में सडक़ों की रि-कारपेटिंग के लिए 2 करोड़ 14 लाख रूपए, लक्ष्मण विहार में बूस्टिंग स्टेशन के निर्माण पर 3 करोड़ रूपए, इलैक्ट्रिकल एवं मैकेनिकल आईटम के लिए 2 करोड़ 89 लाख रूपए, गांव नाहरपुर रूपा में बूस्टिंग स्टेशन के निर्माण पर 3 करोड़ 34 लाख रूपए तथा गांव कन्हैयी में फिरनी के निर्माण पर एक करोड़ 53 लाख रूपए के एस्टीमेट शामिल हैं।

इनमें 10 करोड़ 76 लाख रूपए के 4 विकास कार्यों को मेयर की अनुमति से शामिल किया गया। इनमें लक्ष्मण विहार एवं नरसिंहपुर में बूस्टिंग स्टेशनों का निर्माण, इलैक्ट्रिकल एवं मैकेनिकल आईटम तथा गांव कन्हैयी में फिरनी का निर्माण शामिल है। बैठक में 23 करोड़ 48 लाख रूपए के जिन 4 विकास कार्यों को अलॉटमैंट दिया गया, उनमें नए गुरूग्राम में ट्रैफिक साईनेज के सुधारीकरण के लिए 3 करोड़ 66 लाख रूपए तथा भीमनगर, अशोक पुरी, रतन गार्डन, शिवपुरी, सुभाष नगर, जैकबसुरा में पेयजल आपूर्ति में सुधार के लिए सुभाष नगर में बूस्टिंग स्टेशन का निर्माण, दो अंडरग्राऊंड टैंक निर्माण, एक पम्प चैंबर आदि पर 4 करोड़ 87 लाख रूपए की अलॉटमैंट शामिल है।

इसी प्रकार, सैक्टर-10ए की विभिन्न सडक़ों के निर्माण के लिए 2 करोड़ 55 लाख रूपए तथा सैक्टर-48 में बस डिपो के निर्माण के लिए 12 करोड़ 40 लाख रूपए के कार्यों को स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर श्रीमती प्रमिला कबलाना, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, निगम पार्षद दिनेश सैनी, कार्यकारी अभियंता राव भोपाल सिंह उपस्थित थे।


comments