ममता की रैली में सीपीएम को न्यौता

By: Dilip Kumar
10/5/2018 7:49:14 PM
नई दिल्ली

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर किए जा रहे महागठबंधन के प्रयासों को लेकर बड़ा बयान दिया है. सीएम ममता ने शुक्रवार को कहा कि मैं बीएसपी सुप्रीमो मायावती द्वारा महागठबंधन पर कांग्रेस के खिलाफ लिए गए निर्णयों पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकती. लेकिन मैं 19 जनवरी, 2019 को होने वाली अपनी रैली में कांग्रेस और बीएसपी दोनों के आमंत्रित करूंगी. उन्होंने कहा कि सीपीएम लगातार मेरे खिलाफ काम कर रही है, लेकिन मैं उन्हें भी रैली के लिए आमंत्रित करूंगी. मैंने केरल के सीएम को भी आमंत्रित किया है. मैं सभी विपक्षी दलों से एक साथ आने की अपील करती हूं.

राज्य में नहीं चलेगी बीजेपी की रणनीति- ममता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हम सबको मिलकर यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में पश्चिम बंगाल में बीजेपी एक भी सीट न जीत सके. बीजेपी की रणनीति राज्य में काम नही करेंगी. गौरतलब है कि हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल के दौरे किया था. सिंह ने अपने बंगाल दौरे पर अपने ट्विटर एकाउंट पर नाम बंगला भाषा में चेंज कर दिया था.

पेट्रोलियम पदार्थों पर सेस (टैक्स) हटाने की केंद्र सरकार से की थी मांग

सीएम ममता ने गुरुवार को कहा था कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें 10 रुपए तक कम होनी चाहिए. सीएम ममता ने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा था कि पेट्रोलियम पदार्थों पर लगने वाले सेस (टैक्स) हटाने के साथ केंद्र सरकार को कम से कम 10 रुपए तक पेट्रोल सस्ता करना चाहिए. उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार को देश की जनता की बिल्कुल भी फिक्र नहीं है. बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दाम में केंद्र सरकार ने गुरुवार को 2.50 रुपए प्रति लीटर की कमी की थी. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने बीते महीने राज्य में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 1 रुपए की कटौती की थी.




comments