संतों की संसद : राम मंदिर पर अपना रूख साफ करे मोदी सरकार

By: Dilip Kumar
10/5/2018 8:05:34 PM
नई दिल्ली

दिल्ली में आयोजित संतों की उच्चाधिकार समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक में यह प्रस्ताव पास किया गया कि सरकार संसद में कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण करे. संत समिति ने कहा कि सरकार यह बताए की राम मंदिर बनाएगी या नहीं. संत समिति ने कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी जाएगी इस मसले पर नवंबर में सभी सांसदों से मिलकर यह मुद्दा उठाया जाएगा. संत समिती ने कहा कि वह सभी प्रदेशों के संत राज्यपाल महोदय को ज्ञापन देगी. इसके साथ ही समिति ने कहा कि गीता जंयती के अवसर पर पूरे देश में जन जागरण अभियान चलाया जाएगा ताकि सरकार पर दबाब बनें.

बैठक में करीब 35 संतों ने भाग लिया

इस बैठक में करीब 35 संतों ने भाग लिया. बैठक में विश्व हिंदू परिषद भी हिस्सा ले रही है. बैठक की अध्यक्षता महंत नृत्य गोपाल दास की है. इसमें शामिल होने वाले प्रमुख संतों में स्वामी विश्वेवरानंद महाराज, जगद्गुरू स्वामी वासुदेवानंद जी महाराज, डॉ. राम विलास दास वेदांती, स्वामी अविचल दास जी महाराज आदि शामिल हैं.

लगातार चर्चा में बना हुआ है राम मंदिर का मुद्दा

पिछले कुछ दिनों से राम मंदिर निर्माण का मुद्दा चर्चा में बना हुआ है. हाल ही में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भागवत ने पतंजलि योगपीठ में संघ के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राममंदिर निर्माण के प्रति संघ और भाजपा की प्रतिबद्धता जाहिर की. साथ ही यह भी कहा कि कुछ कार्यों को करने में समय लगता है . मोहन भागवत ने कहा है कि विपक्षी पार्टियां भी अयोध्या में राम मंदिर का खुलकर विरोध नहीं कर सकती क्योंकि वह देश की बहुसंख्यक जनसंख्या के इष्टदेव हैं .

वहीं 2 अक्टूबर को केंद्रीय लघु उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने मथुरा में एक कार्यक्रम में विश्वास जताया कि अयोध्या में राम मंदिर अवश्य बनेगा और इसमें हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदाय योगदान देंगे. उन्होंने कहा, ‘अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर अवश्य बनेगा और उसे हिन्दू और मुसलमान, दोनों कौमें मिलकर बनाएंगी. ऐसा मेरा विश्वास है.’

उद्धव ठाकरे जाएंगे अयोध्या

वहीं वरिष्ठ शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार (चार अक्टूबर) को यह जानकारी दी कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे दशहरा के बाद उत्तर प्रदेश में अयोध्या जाएंगे. राज्यसभा सदस्य नेबताया कि ठाकरे 19 अक्टूबर को मुंबई में होने वाली पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली में अपनी यात्रा की तारीख की घोषणा करेंगे. उन्होंने कहा, ‘शिवसेना ने अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे का हमेशा से समर्थन किया है. चार साल से सत्ता में रहने के बावजूद भाजपा ने वहां भव्य राम मंदिर बनाने के अपने वादे को अभी तक पूरा नहीं किया.’


comments