सायना 16 दिसंबर को कश्यप के साथ शादी रचाएंगी !

By: Dilip Kumar
10/8/2018 8:00:45 PM
नई दिल्ली

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाडी़ सायना नेहवाल जल्द ही शादी करने जा रही हैं। सायना ने अपनी शादी की तारीख का खुलासा कर दिया है। उन्होंने बताया है कि वो इसी साल 16 दिसंबर को अपने साथी खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप के साथ शादी रचाएंगी। बता दें कि लंबे वक्त से दोनों बैडमिंटन खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ हैं।

सायना नेहवाल ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, 'मैं 20 दिसंबर से शुरू होने वाले Premier Badminton League टूर्नामेंट में व्यस्त हो जाऊंगी। उसके बाद मुझे टोक्यो ओलंपिक्स के लिए क्वालीफायर्स खेलने हैं। तो इसलिए मेरे पास एक ही तारीख बची है (16 दिसंबर) जिस दिन हम दोनों शादी कर सकते हैं।' आपको बता दें कि सोमवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग के सीजन 4 के लिए नीलामी हुई जिसमें सायाना को नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स ने खरीद लिया। सायना को 80 लाख रुपये में टीम में शामिल किया गया।

गौरतलब है कि पारुपल्ली कश्यप और सायना 2005 से पुलेला गोपीचंद से ट्रेनिंग ले रहे हैं। दोनों ने अक्सर अपने रिश्ते को लेकर इनकार किया है, लेकिन वो लगभग 10 सालों से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। सायना ने बताया, 'हम 2007-08 से बड़े टूर्नामेंट खेलने के लिए बाहर जाने लगे। हमने साथ में टूर्नामेंट खेले, साथ ही ट्रेनिंग की और धीरे-धीरे एक दूसरे के खेल में दिलचस्पी लेने लगे। कॉम्पिटिशन से भरी इस दुनिया में किसी के करीब आना मुश्किल होता है। लेकिन हम एक-दूसरे से आसानी से बातचीत कर पाए और धीरे-धीरे करीब आने लगे।'

गौरतलब है कि दुनिया की शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल सायना नेहवाल अभी कोरिया ओपन में खेल रही हैं। वो अपने करियर में अब तक 20 बड़े खिताब जीत चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने एक ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल और वर्ल्ड चैंपियनशिप में एक सिल्वर जीता है। पारुपल्ली कश्यप भी कुछ वक्त पहले तक भारतीय टीम के सबसे काबिल खिलाड़ी रहे। वो वर्ल्ड रैंकिंग में सबसे अच्छा, छठा स्थान हासिल कर चुके हैं। चोटिल होने के कारण वो बाहर चल रहे हैं।


comments