तमिल पत्रिका 'नक्कीरन' के प्रमुख संपादक गोपाल गिरफ्तार

By: Dilip Kumar
10/9/2018 6:23:57 PM
नई दिल्ली

राज भवन की शिकायत पर तमिल पत्रिका 'नक्कीरन' के प्रमुख संपादक नक्कीरन गोपाल को चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया। यह शिकायत विरूधुनगर स्थित एक निजी कॉलेज की सहायक प्रोफेसर निर्मला देवी के संबंध में एक लेख को लेकर थी। गोपाल पुणे जा रहे थे, तब ही चेन्नई एयरपोर्ट पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

नक्कीरन को निर्मला देवी केस में एक रिपोर्ट प्रकाशित करने पर राजभवन द्वारा की गई शिकायत के बाद हिरासत में लिया गया। राजभवन ने मदुरै कामराज विश्वविद्यालय में कथित देह व्यापार पर पत्रिका की रिपोर्टिंग के खिलाफ शिकायत की थी।
उनसे मिलने पहुंचे एमडीएमके प्रमुख वाइको को जब पुलिस ने नक्कीरन गोपाल से मिलने से मना किया तो उन्होंने थाने के बाहर मीडिया से बातचीत में पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल खड़े कर दिए। वाइको ने कहा कि मैंने बकायदा नक्कीरन गोपाल से मिलने की अनुमति ली थी, इसके बाद भी पुलिस अधिकारियों ने मुझे उनसे नहीं मिलने दिया। पुलिस की कार्रवाई स्वतंत्र पत्रकारिता के खिलाफ अधिकारियों के दमनकारी रवैये को दर्शाता है। राजभवन के निर्देश पर कार्रवाई हुई है, मैं पूछना चाहता हूं कि क्या तमिलनाडु में राज्यपाल शासन है?
बता दें कि मामले में इससे पहले विश्वविद्यालय के सहायक प्रोफेसर वी मुरुगन और निर्मला देवी को अप्रैल में गिरफ्तार किया गया था। इन पर आरोप था कि वह अच्छे नंबरों के बदले छात्राओं पर कथित तौर पर यौन संबंधों के लिए दबाव बनाते थे। वहीं अन्य आरोपी विश्वविद्यालय के शोधार्थी करुप्पासामी ने मुदुरै में एक अदालत के समक्ष समर्पण कर दिया था।

मामले में मुख्य आरोपी सहायक प्रोफेसर निर्मला देवी ने सीआइडी को कथित तौर पर बताया था कि मुरुगन और करुप्पासामी ने उन्हें इस बात के लिए उकसाया कि वह अच्छे नंबरों और धन के बदले विश्वविद्यालय अधिकारियों के साथ यौन संबंध बनाने के लिए छात्राओं को राजी करे। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर मदुरै कामराज विश्वविद्यालय की सहायक प्रोफेसर निर्मला देवी का एक ऑडियो टेप वायरल हो गया था। इस टेप में उन्होंने अच्छे अंकों के लिए छात्रों को कुछ अधिकारियों से यौन संबंध बनाने की सलाह दी थी। इसके बाद यह पूरा मामला सामने आया था।


comments