'बिग बी' के सामने 'बिग बॉस' फ्लॉप

By: Dilip Kumar
10/14/2018 7:41:51 PM
नई दिल्ली

बार्क (ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल) की 40वें हफ्ते की हाल ही में रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार, अमिताभ बच्चन का सबसे चर्चित शो 'कौन बनेगा करोड़पति' को टीआरपी के मामले में इस हफ्ते काफी ज्यादा फायदा हुआ है। जी हां, शो 'कौन बनेगा करोड़पति' इस हफ्ते जबरदस्त फायदे के साथ टॉप 5 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा है। इसकी वजह कहीं ना कहीं शो में बतौर कंटेस्टेंट आई बिनिता जैन हैं क्योंकि उन्होंने इस शो में पिछले हफ्ते एक करोड़ की राशि जीती थी। जिसके बाद से ही शो की टीआरपी में उछाल देखने को मिला है।

वहीं कलर्स टीवी का सबसे विवादित टीवी रियलिटी शो 'बिग बॉस' का 12वां सीजन अपने फैंस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहा है। तभी तो 'बिग बॉस12' को इस हफ्ते भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है। आपको बता दें कि इसकी वजह यह भी हो सकती है कि सलमान खान का शो 'बिग बॉस12' और बिग बी का शो 'कौन बनेगा करोड़पति', दोनों एक ही टाइम में टीवी पर प्रसारित होते हैं। अब ऐसे में से दर्शक बिग बी के शो 'कौन बनेगा करोड़पति' को देखना ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

इसी बीच एकता कपूर का सबसे फेमस सीरियल 'नागिन 3' भी टीआरपी के मामले में काफी सही जा रहा है। पिछले हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी 'नागिन 3' ने टॉप में बने रहने के कामयाब रहा है। इनकी टीआरपी अभी तक बरकरार है। लेकिन अफसोस, एकता कपूर का दूसरा सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' ने अपने फैंस को काफी निराश किया है जिस वजह से इस हफ्ते शो की टीआरपी गिरावट आई है। पिछले हफ्ते टॉप 10 में जगह बनाने के बाद इस हफ्ते शो की टीआरपी 15वें नंबर पर खिसक गई है। वहीं हाल ही में स्टार भारत पर एक नया शो 'राधाकृष्ण' शुरू हुआ है। पहले ही हफ्ते में इस नए शो नो कमाल दिखा दिया है। यह शो टीआरपी लिस्ट में 6वें नंबर पर पहुंच गया।


comments