अर्जुन तेंदुलकर का कमाल, मुंबई ने असम को हराया

By: Dilip Kumar
10/17/2018 6:54:03 PM
नई दिल्ली

अर्जुन तेंदुलकर क्रिकेट के मैदान में अपने हाथ दिखाने लगे हैं सभी की आंखें उन पर लगी हुई हैं. वह मौजूदा समय में अंडर-19 घरेलू वनडे टूर्नामेंट वीनू मांकड़ ट्रॉफी में मुंबई की टीम की ओर से खेल रहे हैं. वह पिछले दिनों गुजरात के खिलाफ 30 रन देकर 5 विकेट लेने के बाद सुर्खियों में आए थे. अब उन्होंने फिर से कमाल किया है और असम के खिलाफ मैच में उन्होंने 14 रन देर 3 विकेट झटके हैं.

इस मैच में असम ने पहले बैटिंग की और अर्जुन ने उनके ओपनर दानिश अहमद को एक रन पर आउट करते हुए शुरुआती झटका दिया. इसके बाद वह अपने दूसरे स्पेल में लौटे और पुछल्ले बल्लेबाजों ऋषिकेश बोरा और ऋतुराज विश्वास को आउट किया. बाएं हाथ के गेंदबाज अर्जुन ने 7 ओवरों में सिर्फ 14 रन खर्च करते हुए 3 विकेट झटके.

अन्य गेंदबाजों दिव्यांस (2/6), अथर्व पोजारी (1/11) और विक्रम शर्मा (1/20) ने किफायती गेंदबाजी करते हुए विपक्षी टीम को काबू में रखा. असम के बल्लेबाज इस दबाव को झेल नहीं पाए और 99 रनों पर पूरी टीम सिमट गई. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई टीम के ओपनरों यशस्वी जायसवाल और सुवेद पारकर ने कोई जल्दबाजी नही दिखाई और 28 ओवरों में 100 रन बनाकर टीम को 10 विकेट से जीत दिलवाई. यशस्वी ने 65 गेंदों में 56 रन बनाए वहीं उनके पार्टनर ने 66 गेंदों में 41 रन बनाए.

बात करें अर्जुन तेंदुलकर की तो यह उनका अंडर-19 क्रिकेट में आखिरी साल है क्योंकि वह अगले साल 20 साल के हो जाएंगे. जिस तरह का वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं उनका सेलेक्शन जल्द ही सीनियर मुंबई टीम में हो सकता है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि अर्जुन सीनियर लेवल में कैसा खेलते हैं.


comments