एमबीए पास कर रहे सिक्यूरिटी गार्ड व ड्राइवर की नौकरी : वशिष्ठ गोयल

By: Dilip Kumar
10/18/2018 12:50:10 AM
नई दिल्ली

नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ठ कुमार गोयल ने कहा है कि सोहना के बेरोजगार युवाओं को तकनीकी डिग्री होने के बाद भी स्थानीय उद्योगों में रोजगार नहीं दिया जाता। उन्हें लोकल कह कर भगा दिया जाता। उनकी जानकारी में कई ऐसे उदाहरण है जिसमें एमबीए, बीबीए व बी टेक पास युवा योग्यता के अनुसार नौकरी नहीं मिलने पर विभिन्न कंपनियों में सिक्यूरिटी गार्ड व ड्राइवर की नौकरी करने पर मजबूर हैं।

उन्होंने सरकार से सोहना व गुडग़ांव के स्थानीय बेरोजगार युवाओं को स्थानीय उद्योगों में नौकरी में प्राथमिकता देने की मांग की है। वे सोहना के नव जन चेतना मंच के कार्यालय में मंच के कार्यकर्ताओं और उनसे मिलने आए स्थानीय युवाओं को संबोधित कर रहे थे।
इसके पूर्व वशिष्ठ गोयल का सोहना कार्यालय पहुंचने पर डॉ संजय दायमा एवं मुकेश सैनी के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने हार्दिक स्वागत किया। इस दौरान कई युवाओं ने मंच की सदस्यता ग्रहण की तथा गोयल से स्थानीय बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए पहल करने की मांग की।

इस पर गोयल ने बेरोजगार युवाओं को हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया। गोयल ने सवाल किया कि गुडग़ांव के उद्योगों में लाखों लोगों को रोजगार मिला हुआ है फिर स्थानीय युवाओं को रोजगार क्यों नहीं दिया जाता? उन्होंने युवाओं को इस संबंध में स्थानीय जन प्रतिनिधियों, सरकार के मंत्रियों व जिला प्रशासन से मिलकर सवाल करने की सलाह दी। उन्होंने हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन से स्थानीय युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार दिलाने के लिए कोई ठोस नीति बनाने की मांग की।

डॉ संजय दायमा ने कहा कि स्थानीय बेरोजगार युवाओं के साथ भेद-भाव की नीति अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्थानीय बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की दिशा में अगर शीघ्र ही कोई ठोस नीति नहीं बनाई गई तो संघर्ष का ऐलान किया जाएगा।
इस मौके पर नव जन चेतना मंच, सोहना टीम की ओर से राजपाल फौजी, किशन चंद, हेमराज, यशपाल सैनी, लाल सिंह, श्री चंद सैनी, विकास गर्ग, घनश्याम सैनी, पप्पू, पवन, उमेश, नफे सिंह व दीपक आदि मौजूद थे।

फोटो- नव जन चेतना मंच सोहना कार्यालय पहुंचने पर वशिष्ठ गोयल का स्वागत करते कार्यकर्ता।


comments