आमिर खान 'अमर खन्ना' तो कैटरीना कैफ क्रांति देवी, जैकलीन बनीं जानकी देवी

By: Dilip Kumar
10/19/2018 10:14:35 PM
नई दिल्ली

आमिर खान 'अमर खन्ना' तो कैटरीना कैफ क्रांति देवी, ओबामा सुदामा,जैकलीन बनीं जानकी देवी। आप चौंक गए होंगे कि मैं शायद पगला गया हूं। लेकिन यह सच है। आजकल ये नाम सोशल मीडिया में लगातार वायरल होते जा रहे हैं। यूपी सरकार ने पिछले कुछ समय में अपने कई प्रसिद्ध शहरों का नाम बदने की पहल की है। कुछ समय पहले मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रखा गया था। इसी कड़ी में अब इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने का फैसला यूपी विधानसभा ने पास कर दिया है। लेकिन इस फैसले के साथ ही सोशल मीडिया पर जैसे चुटकुलों और मीम्स की बहार सी आ गई है। इतना ही नहीं शुक्रवार को ट्विटर पर आज से तुम्हारा नाम हैशटैग ट्रैंड करने लगा।

इस ट्रैंड के साथ ही सोशल मीडिया पर कई एक्टर्स से लेकर देशी-विदेशी सेलीब्रिटीज के नाम बदलने की जैसे कवायद सी चल गई है। इन मीम्स में आमिर खान का नाम बदलकर 'अमर खन्ना' तो वहीं कैटरीना कैफ का नाम 'क्रांति देवी'  रख दिया गया है। यहां तक की अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा का भी नाम बदलकर 'सुदामा' रख दिया गया है। आप भी देखें सोशल मीडिया पर चल रहे यह मजेदार मीम्स।
शहरों के संदर्भ में देखा जाए तो सबसे ताजा मामला गुरुग्राम का है। दो साल पहले हरियाणा के इस शहर का नाम गुडग़ांव से गुरुग्राम कर दिया गया। इन मीम्स में भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन को श्यामलाल तो मुख्तार अब्बास नकवी को रामलाल के नाम से नवाजा गया है। ऐसे कई मीम्स लगातार वायरल होते जा रहे हैं।


comments