8 वोट पाकर जीता BJP का उम्मीदवार

By: Dilip Kumar
10/20/2018 8:24:55 PM
नई दिल्ली

कश्मीर के शंकरपोरा से भाजपा उम्मीदवार बशीर अहमद मीर श्रीनगर नगर निगम (एसमसी) चुनाव में महज सात वोटों के अंतर से पार्षद चुने गए. दिलचस्प बात यह है कि आठ अक्टूबर को शहर के बाहरी इलाके में शंकरपोरा वार्ड में केवल नौ वोट ही पड़े थे. मीर अपनी जीत को लेकर इतने आश्वस्त थे कि उन्होंने मतदान समाप्त होने के तुरंत बाद शंकरपोरा मतदान केंद्र पर अपनी जीत की घोषणा कर दी थी.

उन्होंने यहां एसकेआईसीसी में पत्रकारों से कहा, ‘‘वार्ड में कुल नौ वोट पड़े, जिनमें से मुझे आठ वोट मिले. मेरे विपक्षी उम्मीदवार को केवल एक वोट मिला.’ एसकेआईसीसी में मतगणना की गई. शहर के बाघी महताब इलाके में शंकरपुरा वार्ड के लिए मतदान चार चरणों के शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के पहले चरण में किया गया था.

घाटी में इस बार निकाय चुनाव में दो प्रमुख पार्टियों नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने हिस्सा नहीं लिया था. कश्मीर घाटी में इन चुनावों में भाजपा को अभूतपूर्व जीत मिल रही है. घाटी के चार जिलों अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा, शोपियां के 20 नगर निकायों में से कम से कम चार पर पार्टी ने अपना कब्जा जमा लिया है. दक्षिण कश्मीर के 94 वार्डों का परिणाम अभी तक घोषित कर दिया गया है, जिसमें से कांग्रेस 28 सीटें जीतने में सफल रही है. इस तरह से पार्टी ने कम से कम तीन नगर निगमों पर अपना नियंत्रण कर लिया है.


comments