श्यामलाल अखाड़ा ने गुरु हनुमान अखाड़े को दी पटखनी

By: Dilip Kumar
10/20/2018 8:38:07 PM
नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष महेश यादव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अनंत खेल प्रतिभाएं हैं, लेकिन उचित मंच व पर्याप्त प्रोत्साहन नहीं मिल पाने के कारण इन्हें दूसरे क्षेत्रों में कैरियर की संभावनाएं तलाश करनी पड़ती हैं। प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकार को चाहिए कि अच्छी खेल नीति बनाकर ग्रामीण व शहरी क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को विश्व स्तरीय प्रशिक्षण दिलवाएं।

वह गांव डूंडाहेड़ा में आयोजित दंगल में पहलवानों का परिचय प्राप्त करने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। डूंडाहेड़ा गांव में यह दंगल देश की आजादी से पहले से चला आ रहा है। इस बार 74वीं दफा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए आप जिलाध्यक्ष महेश यादव ने कहा कि प्रदेश में इन दिनों खेल और खिलाड़ियों की बहुत बुरी दशा है।

सरकार अजीबो- गरीब नीति बनाकर उसे खिलाड़ियों पर थोंपने का प्रयास कर रही है। तमाम दबावों के बीच यदि खिलाड़ी अंर्तराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतते हैं तो सरकार उसका सारा श्रेय खुल लेने के लिए मैदान में उतर आती है। उन्होंने ग्रामीणों का आहवान करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजनों को सामूहिक भाव से हर हाल में करें, क्योंकि इनसे वर्तमान व भावी पीढ़ी को प्रेरणा और अच्छा मंच मिलता है।

इस मौके पर आयोजित दंगल की सबसे बड़ी एक लाख रुपये के इनाम वाली कुश्ती श्यामलाल अखाड़ा घिटोरनी के पहलवान जीतू ने गुरु हनुमान अखाड़े के पहलवान को पटखनी देकर जीती। इस दौरान राजधानी दिल्ली व आसपास के जिलों के 150 से अधिक पहलवानों ने हिस्सा लिया तथा अपना दम दिखाया।


comments