#MeToo : अनु मलिक की Indian Idol से छुट्टी

By: Dilip Kumar
10/21/2018 2:15:20 PM
नई दिल्ली

संगीतकार अनु मलिक को ‘‘इंडियन आइडल 10’’  के जज के तौर पर हटने के लिए कहा गया है. गायिका सोना मोहपात्रा और श्वेता पंडित के मलिक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए जाने के बाद दो उभरती गायिकाओं ने भी उनके खिलाफ ऐसे ही आरोप लगाए हैं. जानकारी के मुताबिक, संगीतकार सोमवार से सिंगिंग रियलिटी शो के एपिसोड की शूटिंग में शामिल नहीं होंगे. सूत्र ने बताया कहा, ‘‘यौन उत्पीड़न के आरोपों के चलते अनु मलिक इंडियन आइडल के जज के तौर पर हट जाएंगे. वह आगे किसी भी एपिसोड की शूटिंग नहीं करेंगे. हालांकि अनु मलिक के वकील ने गुरुवार को उनके खिलाफ आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि भारत के ‘मी टू’ अभियान को अनु के ‘‘चरित्र हनन’’ के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. मलिक लगातार इन आरोपों से इनकार कर रहे हैं.

प्रसिद्ध गीतकार समीर अंजान भी मलिक के बचाव में आए और उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पंडित जिस घटना के बारे में कह रही हैं उस समय वह भी वहां मौजूद थे लेकिन ऐसी कोई घटना नहीं हुई. अनु मलिक 2004 से प्रसारित हो रहे ‘‘इंडियन आइडल’’ शो के जज रहे हैं. सोनी चैनल पर प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम में इस बार विशाल ददलानी और नेहा कक्कड़ भी जज की भूमिका में हैं.

श्वेता पंडित ने ट्विटर पर एक पोस्ट में वर्ष 2000 की एक घटना का जिक्र करते हुए मलिक के साथ अपने बुरे अनुभव को याद किया है. उन्होंने दावा करते हुए कहा, “एक बार स्टुडियो के केबिन में अनु मलिक ने कहा कि वह उन्हें सुनिधि चौहान और शान के साथ एक गाने का मौका देंगे लेकिन पहले मुझे एक Kiss दो.” श्वेता पंडित ने उस समय की एक घटना को याद किया जब वह 15 साल की थी.


comments