कोलकाता : सांतरागाछी स्टेशन पर भगदड़

By: Dilip Kumar
10/23/2018 9:23:44 PM
नई दिल्ली

सांतरागाछी स्टेशन के फुटब्रिज पर मची भगदड़ में दो की मौत हो गयी है, जबकि दर्जनों घायल बताये जा रहे हैं. घायलों में कई बच्चे व महिलाएं भी शामिल हैं. जिसमें कुछ के हालत गंभीर बताये जा रहे हैं.इधर भगदड़ की खबर मिलने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का मुआयना किया. सुश्री बनर्जी ने दुर्घटना में मृत दो लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये तथा घायलों को एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा की. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल दुर्घटना की प्रशासनिक जांच करेगी.
दुर्घटना की सूचना मिलने के साथ ही सुश्री बनर्जी रेड रोड में मेगा दुर्गा पूजा कार्निवल से सीधे सांतरागाछी पहुंच गयी. उनके साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी व आला अधिकारी भी थे. सुश्री बनर्जी ने कहा कि यह दुर्घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.


एक ही साथ तीन ट्रेन अलग-अलग प्लेटफार्म पर आने की घोषणा की गयी और प्लेटफार्म परिवर्तन की भी घोषणा की गयी थी. इससे यात्रियों में भगदड़ मच गयी और दो लोगों की मौत हो गयी है, जबकि दर्जनों गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. ममता बनर्जी ने कहा, अमृतसर की घटना और इस घटना को देख कर लगता है कि यह पूरी तरह से लापरवाही है. इस लापरवाही की प्रशासनिक जांच करायी जायेगी. उन्होंने कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि पूरे मामले में को-ऑर्डिनेशन के अभाव प्रतीत होते हैं तथा रेल को सुरक्षा के मामलों को गंभीरता से देखना चाहिए.  इधर रेवले ने हेल्‍पलाइन नंबर - 032221072 (खड़गपुर), 03326295561 (सांतरागाछी) जारी कर दिया है.


comments