भारत को मिला गोल्ड मेडल, महिला धावकों ने किया शानदार प्रदर्शन

By: Dilip Kumar
8/30/2018 9:06:29 PM

भारत ने जकार्ता में जारी 18वें एशियाई खेलों के 12वें दिन गुरुवार को महिलाओं की चार गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया है. हिमा दास, पूवम्मा राजू, सरिताबेन गायकवाड़ और विसमाया वेलुवाकोरोथ की जोड़ी ने तीन मिनट 28.72 सेकेंड का समय निकाल भारत की झोली में दिन का दूसरा स्वर्ण पदक डाला. यह एथलेटिक्स में इस एशियाई खेलों का भारत का नौवां और कुल 13वां स्वर्ण है.

भारतीय टीम ने इस स्पर्धा में एकतरफा जीत हासिल की. दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें भारतीय टीम की धावकों से काफी पीछे रहीं. शुरुआत असम की 18 साल की हिमा दास ने की वह बहुत तेजी से आगे निकलीं और उन्हीं के कारण भारत को बढ़त मिली जिसे बाकी तीन धावकों ने बनाए रखते हुए भारत की झोली में एक और स्वर्ण पदक डाला.

स्पर्धा का रजत बहरीन और कांस्य वियतनाम ने जीता. बहरीन की टीम ने तीन मिनट 30.62 सेकेंड का समय निकाला तो वहीं वियतनाम की टीम ने तीन मिनट 33.23 सेकेंड का समय निकाल तीसरा स्थान हासिल किया. वियतना की टीम ने अपना सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. भारतीय टीम गेम रिकॉर्ड से .05 सेकेंड से चूक गई. गेम रिकॉर्ड तीन मिनट 28.68 सेकेंड का है.


comments