रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ लगाया 'बुर्ज खलीफा' से ऊंचा छक्का!

By: Dilip Kumar
9/20/2018 4:38:18 PM
नई दिल्ली

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2018 के लो स्कोरिंग मैच में रोहित ने धमाकेदार अर्धशतकीय पारी से सबका दिल जीत लिया. उन्होंने 39 गेंदों पर 52 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के शामिल रहे. इस दमदार पारी की बदौत उन्होंने अपनी टीम की जीत की बुनियाद तो रखी ही साथ ही इस पारी में लगाए 3 छक्कों के में एक छक्का ऐसा भी जड़ा जिसे देख क्रिकेट फैंस इतने खुश हो गए वो झूठ उठे और उन्होंने उसकी तुलना दुबई की मशहूर इमारत बुर्ज खलीफा की ऊंचाई से कर दी.

दरअसल, भारतीय पारी के 8वें ओवर में पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान खान शिनवारी ने रोहित शर्मा को चौथी गेंद शॉर्ट फेंकी, जिसपर उन्होंने शानदार छक्का जड़ दिया. इसके बाद अगली गेंद पर रोहित ने जबर्दस्त चौका लगाया. कमाल की बात ये रही कि ये गेंद नो बॉल थी. रोहित शर्मा को अगली गेंद फ्री हिट मिली, जिस पर उन्होंने मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़ दिया. ये छक्का तकरीबन 100 मीटर का था और इसे एशिया कप 2018 का सबसे लंबा छक्का भी करार दिया जा रहा है.

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2018 के पहले मैच में 133.33 की स्ट्राइक रेट से रोहित शर्मा ने न सिर्फ शानदार अर्धशतक जड़कर सबका दिल जीता बल्कि कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए. 39 गेंदों की अपनी पारी में उन्होंने 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, जो कि एशिया कप में किसी भी भारतीय बल्लेबाज का सबसे तेज अर्धशतक है. ये रोहित के वनडे करियर का भी सबसे तेज अर्धशतक है. एशिया कप में ये रोहित शर्मा का पाकिस्तान के खिलाफ चौथा अर्धशतक था जो कि किसी भी बल्लेबाज के मुकाबले सबसे ज्यादा है.


comments