विजय हजारे ट्रॉफी में शहबाज नदीम ने तोड़ा 20 साल पुराना रिकॉर्ड

By: Dilip Kumar
9/20/2018 4:44:57 PM
नई दिल्ली

 स्पिनर शहबाज नदीम ने विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे दिन के मुकाबले में अपनी फिरकी का जादू खूब चलाया. उन्होंने राजस्थान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए महज 10 देकर 8 विकेट चटकाए. ये लिस्ट ए क्रिकेट के इतिहास में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड है.

राजस्थान 73 रन पर ढेर

विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम के लिए मैच के 9वें ओवर तक सबकुछ ठीक रहा. इस वक्त तक टीम ने बिना विकेट खोए 32 रन बनाए थे. लेकिन, इसके बाद नदीम ने फिरकी का ऐसा जाल बुना जिसके आगे राजस्थान की पूरी टीम सिर्फ 73 रन पर ढेर हो गई.

नदीम ने 10 रन देकर लिए 8 विकेट

राजस्थान के खिलाफ मैच में झारखंड के स्पिनर शाहबाज नदीम ने 10 ओवर में 10 रन देकर 8 विकेट लिए. इस दौरान उन्होंने 4 मेडन ओवर भी डाले. नदीम ने राजस्थान के खिलाफ कुल आठ विकेट हासिल जिसमें से पांच बल्लेबाजों को उन्होंने बोल्ड किया। ओपनिंग जोड़ी अमित कुमार गौतम और अंकित लांबा को नदीम ने बोल्ड कर वापस भेजा. अशोक मेनारिया, महिपाल कृष्ण और अभिमन्यू लांबा की भी गिल्लियां बिखेरी.

 20 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

इससे पहले दिल्ली से राहुल सांघवी ने 1997-98 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 15 रन देकर 8 विकेट चटकाए थे. झारखंड के शाहबाज नदीम ने 20 साल पुराने दिल्ली के राहुल सांघवी के इसी रिकॉर्ड को तोड़ा है.


comments