फिर बेटियों के लिए डायरेक्‍टर बनेंगे महेश भट्ट

By: Dilip Kumar
9/20/2018 6:12:51 PM
नई दिल्ली

लंबे इंतजार के बाद ही सही, दिग्गज फिल्मकार महेश भट्ट के डायरेक्शन के दीवानों के लिए एक खुशखबरी है. अपने 70वें जन्मदिन पर महेश भट्ट ने 90 के दशक की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सड़क' का सीक्वल 'सड़क 2' को लेकर अधिकारिक घोषणा कर दी है. लंबे अरसे से निर्देशन से दूर महेश भट्ट ने जहां 27 साल पहले फिल्‍म 'सड़क' में अपनी बेटी पूजा भट्ट को निर्देशित किया था. वहीं अब इस फिल्‍म के जरिए महेश भट्ट पहली बार अपनी दूसरी बेटी आलिया भट्ट को भी निर्देशित करते नजर आएंगे. आलिया भट्ट ने पापा के बर्थडे पर इस फिल्‍म की पूरी कास्‍ट का एक फोटो शेयर किया है.

सालों बाद फिर बेटियों के लिए डायरेक्‍टर बनेंगे महेश भट्ट, 'सड़क 2' का यूं किया ऐलान

'सड़क' में जहां पूजा भट्ट और संजय दत्त की जोड़ी नजर आई थीं, वहीं 'सड़क 2' में संजय दत्त अौर पूजा भट्ट के साथ ही आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर नजर आएंगे. 'सड़क' के सीक्‍वेल को लेकर लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन इस खास दिन इस घोषणा से महेश भट्ट के फैंस को इमोशनल पल दिए हैं.  यह फिल्म लंबे समय के बाद महेश भट्ट के डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म के रूप में तो खास है ही लेकिन इसे बेहद खास बनाने वाली कई वजहें हैं.

sadak 2

जैसे यह फिल्म छोटी बेटी और फेमस एक्ट्रेस आलिया भट्ट के साथ महेश भट्ट की पहली फिल्म होगी. क्योंकि जब आलिया एक्टिंग के लिए तैयार हुई तब महेश भट्ट डायरेक्शन से दूरी बना चुके थे. इसलिए आलिया ने करन जोहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से डेब्यू किया था. बता दें कि बड़ी बेटी पूजा भट्ट का बॉलीवुड डेब्यू पिता की फिल्म से ही हुआ था. वहीं भट्ट कैंप में ही बनी 2013 की सुपर हिट फिल्म 'आशिकी 2' के हीरो आदित्य रॉय कपूर के लिए भी स्पेशल होगी. क्योंकि उन्हें भी महेश भट्ट के साथ काम करने का मौका मिलेगा.

महेश भट्ट ने बताया कि 'सड़क 2' बनाई जाय यह इच्छा मेरी तो थी ही पर संजय दत्त भी इस फिल्म के बनने में इंटरेटेड थे. महेश ने कहा, 'एक दिन अचानक जब संजू बाबा ने पूछा कि 'सड़क 2' क्यों नहीं बन रही? तो मुझे वह बात जम गई. इसके बाद से ही इस फिल्म पर काम करना शुरू हो गया.' अपने डायरेक्शन में वापसी पर महेश ने बताया कि आलिया उनसे कई बार यह बात बोल चुकी थीं. तो वह आलिया से खुद को सुप्त ज्वालामुखी बताकर बात को मजाक में टाल देते थे.

महेश ने बताया, 'अचानक मेरे दिमाग में आया कि अपनी क्रिएटिविटी को वापस शुरू करूं. जबकि बीते सालों में कभी ऐसी बात जहन में नहीं आई. बदलाव का यही मजा है और यही जिंदगी है. मुझे उम्मीद है कि यह वापसी फुल ऑन जोरदार होगी.'  हाल ही में अपने बैनर की आगामी फिल्म 'द डार्क साइड ऑफ लाइफ : मुंबई सिटी' के बारे में बात करते हुए महेश भट्ट ने कहा था कि हमारे देश में मानसिक बीमारी के बारे में जागरूकता लाने की कमी है, महेश भट्ट ने सोमवार को एक्टर निखिल रत्नापारखी, अलीशा खान, निर्देशक तारिक खान और निर्माता राजेश परदासानी के साथ 'द डार्क साइड ऑफ लाइफ : मुंबई सिटी' के ट्रेलर लॉन्च पर मीडिया से बात करते हुए यह बात कही थी.


comments