बक्सर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं प्रशांत

By: Dilip Kumar
9/21/2018 11:39:43 PM
नई दिल्ली

देश के कई राज्यों में रणनीतिकार की भूमिका निभा चुके प्रशांत किशोर को जेडीयू बक्सर सीट से चुनाव लड़वा सकती है. हालांकि बिहार एनडीए में अभी तक सीट बंटवारे के लेकर कोई फाइनल तस्वीर सामने नहीं आई लेकिन माना जा रहा है कि जेडीयू, बीजेपी से बक्सर सीट अपने खाते में मांग सकती है. किशोर रोहतास जिले के कोरन गांव से ताल्लुक रखते हैं लेकिन उनके पिता श्रीकांत पांडे बक्सर में शिफ्ट हो गए जहां किशोर ने अपनी 12वीं तक की पढ़ाई पूरी की.

बक्सर में जाति का गणित भी प्रशांत के पक्ष में है. बक्सर सीट ब्राह्मण बहुल है और प्रशांत इसी समुदाय से संबंधित हैं. फिलहाल बक्सर सीट का प्रतिनिधित्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी चौबे को इस बार भागलपुर सीट से चुनाव लड़वा सकती है. इसके पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि चौबे मूल रूप से भागलपुर के हैं. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि अगर चौबे भागलपुर से चुनाव लड़े बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन के लिए नई सीट की तलाश बीजेपी को करनी होगी.

प्रशांत ने 16 सितंबर को जेडीयू की सदस्यता ग्रहण की थी. जेडीयू में शामिल होने से पहले प्रशांत ने घोषणा की थी कि वह इस बार किसी भी पार्टी के लिए कैंपेनिंग नहीं करेंगे.


comments