भारत ने एशिया कप में सुपर-4 मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

By: Dilip Kumar
9/22/2018 12:04:23 AM
नई दिल्ली

भारतीय टीम ने शुक्रवार को बांग्लादेश को हर फील्ड में शिकस्त दी. उसने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग की और बांग्लादेश को महज 173 रन पर समेट दिया. इसके बाद रोहित शर्मा (83 नाबाद) और शिखर धवन (40) की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर 36.2 ओवर में 3 विकेट पर 174 रन बना लिए. रोहित ने करियर का 36वां अर्धशतक लगाया. यह उनका 186वां वनडे मुकाबला था.

4 महीने के अंतराल के बाद वनडे क्रिकेट में वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा ने 29 रन देकर 4 विकेट झटके. यह एशिया कप में किसी भी लेफ्टआर्म स्पिनर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उन्होंने चार साल पुराना अपना ही रिकॉर्ड सुधारा. उन्होंने 2014 में अफगानिस्तान के खिलाफ 30 देकर 4 विकेट झटके थे. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने तीन-तीन विकेट झटके.

भारत ने छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की. कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की. इस स्कोर पर धवन आउट हो गए. तीसरे क्रम पर आए अंबति रायुडू आज ज्यादा कमाल नहीं कर सके. लेकिन प्रमोट होकर चौथे नंबर पर बैटिंग करने आए महेंद्र सिंह धोनी ने अच्छे हाथ दिखाए. उन्होंने खुलकर खेलते हुए 37 गेंद पर 33 रन बनाए. वे जब आउट हुए तब टीम इंडिया जीत से सिर्फ चार रन दूर थी. उनके आउट होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.


comments