'गोल्डन गर्ल' विनेश फोगाट 13 दिसंबर को करेंगी शादी

By: Dilip Kumar
12/4/2018 7:42:57 PM
नई दिल्ली

एशियन गेम्स की गोल्ड मेडल विजेता पहलवान विनेश फोगाट 13 दिसंबर को पहलवान सोमवीर राठी के साथ परिणय सूत्र में बंधेगी. विनेश ने जींद के रहने वाले सोमवीर के साथ इस साल अगस्त में एशियाई खेलों से लौटने के बाद हवाई अड्डे पर सगाई की थी. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार शादी का कार्यक्रम बेहद सादगी भरा होगा, जिसमें परिवार के लोग और करीबी रिश्तेदार मौजूद रहेंगे. विनेश और सोमवीर दोनों रेलवे में नौकरी करते हैं. सोमवीर राठी भी राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं.

बता दें कि विनेश फोगाट महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग के खिताबी मुकाबले में जापान की युकी इरी को एकतरफा मुकाबले में 6-2 से हराकर एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं थी. इंडोनेशिया से स्वदेश लौटने के बाद विनेश फोगाट ने 25 अगस्त को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवीर को अंगूठी पहनाकर सगाई कर ली थी.

25 अगस्त को जब रात करीब 10 बजे तिरंगा ओढ़े विनेश हवाई अड्डे से जब बाहरी निकलीं तो वहां उनके गांव से काफी संख्या में लोग उनके स्वागत के लिए पहुंचे थे, जिन्होंने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया. हवाई अड्डे के बाहर पार्किंग क्षेत्र के पास विनेश और सोमवीर की सगाई की रस्म निभाई गई. इसी दिन विनेश का जन्मदिन भी था और उन्होंने इस मौके पर हवाई अड्डे पर ही केक भी काटा था.


comments