राजस्थान और तेलंगाना : आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार

By: Dilip Kumar
12/5/2018 12:56:01 PM
नई दिल्ली

राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार बुधवार शाम थम जाएगा। राजस्थान की 199 और तेलंगाना की 119 सीटों पर वोटिंग होनी है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राजस्थान में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव प्रचार के अंतिम दिन तेलंगाना में होंगे।

सभा में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस जाब्ता व कानून व्यवस्था के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं। एसपी चुनाराम जाट, एसडीएम डाॅ. जी.एल. शर्मा, तहसीलदार शरद तिवाड़ी ने सुरक्षा व्यवस्था व तैयारियों का जायजा लिया। सभा स्थल पर मंच, पांडाल व 20 बीघा में बैरिकेड्स लगाकर लोगों को बैठने के लिए ब्लाक बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री के आगमन की रिहर्सल भी की गई। मंगलवार शाम को हेलिपैड पर हेलिकॉप्टर की लैंडिंग कराई गई। भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में होने वाली इस चुनावी सभा के लिए पार्टी के पदाधिकारी व प्रत्याशी भीड़ जुटाने के लिए तैयारी करते रहे।

पीएम मोदी मोदी बुधवार को सुमेरपुर (पाली) और दौसा में जनसभा को संबोधित करेंगे। मोदी की इन सभाओं का कार्यक्रम अंतिम समय में बनाया गया है। खुद मोदी ने मंगलवार शाम जयपुर में एक सभा संबोधित करते हुए कहा कि वह कल फिर राजस्थान में प्रचार के लिए आएंगे। मोदी ने सोमवार को जोधपुर में तथा मंगलवार को हनुमानगढ़, सीकर व जयपुर में तीन सभाएं कीं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बीजेपी पिछले 15 सालों से सत्ता में है वहीं मिजोरम में कांग्रेस पिछले 10 सालों से सत्ता में है। राजस्थान में हर 5 साल पर सरकार बदलने की परंपरा रही है। तेलंगाना में समय से पहले चुनाव हो रहे हैं। सभी राज्यों के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।


comments