फिरोजाबाद : जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बस चालक व परिचालक को लगाई लताड़

By: Dilip Kumar
12/6/2018 2:47:31 PM
नई दिल्ली

फिरोजाबाद@कृष्ण गोपाल उपाध्याय।  जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बुधवार को जैन मन्दिर के सामने सुभाष चैराहे पर बस खड़ी कर सवारी भर रहे बस चालक व परिचालक को बस से उतार कर लताड़ लगाई तथा निर्देश दियें कि बस को बस स्टाप पर अवश्य लेकर जायें।
बुधवार दोपहर लगभग 12 बजे जिलाधिकारी नेहा शर्मा का काफिला शहर स्थित जैन मन्दिर के सामने सुभाष तिराहे से गुजर रहा था तभी जिलाधिकारी वहां पर खड़ी बेवर डिपो की बस सं0 यूपी 84 टी 3186 दिखी जो कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की सुहानी सेवा की बस थी और मैनपुरी से आकर आगरा की ओर जा रही थी।

बस को नियमानुसार पास में ही स्थित बस स्टैण्ड पर ले जाकर सवारियां चढ़ानी-उतारनी चाहिये थी परन्तु चालक-परिचालक द्वारा नियमों की अनदेखी करते हुये बस को व्यस्त चैराहे पर खड़ा किया गया था जिससे न सिर्फ यात्रियों का परेशानी हो रही थी अपितु आवागमन भी बाधित हो रहा था। जिलाधिकारी ने अपनी गाड़ी तुरन्त रूकवाते हुये ड्राइवर सुभाष व कण्डेक्टर राजीव को बुलवाकर कड़ी फटकार लगायी तथा चेतावनी भी दी कि भविष्य में बस स्टैण्ड पर ही बस लेकर जायें और यहां बस खड़ी न करें।

जिलाधिकारी ने बताया कि इससे न सिर्फ यात्रियों को असुविधा होती है बल्कि यातायात भी बाधित होता है। उन्होने बताया कि यह शहर का व्यस्ततम स्थल हैं जहां पर जिला चिकित्सालय भी है तथा एम्बुलेंस के माध्यम से आने वाले मरीजों के हित को देखते हुये यहंा पर ट्रैफिक हमेशा सुचारू रहना चाहिये। परन्तु रोडवेज बस चालाकों द्वारा इस प्रकार खडे़ रहने से यातायात में बाधा आती है। उन्होने कहा कि प्रकरण को रोडवेज के उच्चाधिकारियों को प्रेषित करते हुये कार्यवाही भी की जायेगी।

 


comments