आज से सीतामढ़ी में चलेगा पीला पंजा और तेज

By: Dilip Kumar
12/6/2018 9:48:58 PM
नई दिल्ली

जिले में शुक्रवार से अतिक्रमण अभियान को और भी तेज किया जाएगा। डीएम ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि पूरी सख्ती के साथ अतिक्रमणकारियों से निपटे। डीएम ने कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को निर्देश दिया है कि प्लास्टिक के थैले के खिलाफ भी जोरदार अभियान चलाए।

वहीं दूसरी ओर सीतामढ़ी बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना,कुशल युवा कार्यक्रम,मुख्यमंत्री स्वयम सहायता भत्ता योजना का लाभ जिले के अधिक से अधिक युवाओ को मिले, इसको लेकर डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह काफी गंभीर है। उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि शुक्रवार से डीआरसीसी सीतामढ़ी में कैम्प लगाकर सभी पात्र युवाओं को लाभ दिलायें।

उन्होंने लगातार चार-पांच दिनों तक कैम्प लगाने का निर्देश दिया है।डीएम ने जिले के सभी पात्र छात्र-छात्राओं से अपील किया है कि इस कैम्प का अवश्य लाभ उठाएं। गौरतलब हो उच्च शिक्षा के लिए एजुकेशन लोन के तहत राज्य सरकार के निगम के माध्यम से अधिकतम चार लाख रुपये की राशि दी जाती है।

महिला एवम दिव्यांग आवेदकों के लिए शिक्षा ऋण पर मात्र एक प्रतिशत ब्याज लगता है,जबकि अन्य के लिये ब्याज चार प्रतिशत लगेगा।विशेष जानकारी के लिए डीआरसीसी के काउंटर पर संपर्क करे। टॉल फ्री नंबर 18003456444 अथवा 9102386001,8434045882 पर सम्पर्क करें।


comments