शिवपाल की रैली में मुलायम सिंह की हूटिंग

By: Dilip Kumar
12/9/2018 10:44:04 PM
नई दिल्ली

शिवपाल सिंह यादव की पार्टी की पहली 'जनाक्रोश महारैली' में पहुंचे मुलायम सिंह यादव को कार्यकर्ताओं की हूटिंग का सामना करना पड़ा. दरअसल, रैली को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह बार-बार अपने भाषण में समाजवादी पार्टी का ही नाम ले रहे थे. इसके चलते वहां मौजूद कार्यकर्ताओं नें हूटिंग शुरू कर दी.

हूटिंग से भड़के मुलायम सिंह ने कहा कि हमें दिल्ली जाना है. अगर नहीं सुनना है तो हम वापस चले जाएंगे. उन्होंने कहा कि हमारी फ्लाइट का टाइम वैसे ही हो गया है. मुलायम ने गुस्से में कार्यकर्ताओं से कहा कि जिन्हें हमारी बात नहीं सुननी वो यहां से चले जाएं. इस बीच शिवपाल ने मुलायम सिंह को एक पर्ची पर अपनी पार्टी का नाम लिखकर दिया. इसके बाद मुलायम ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का नाम लेते हुए इसी पार्टी के नेतृत्‍व में चुनाव लड़ने की बात कही.

कार्यकर्ताओं की हूटिंग से गुस्साए मुलायम ने कहा कि हमें सुनने वाले बहुत लोग हैं. अगर नही सुनना चाहते तो हम चलें जाते हैं. हालांकि, ऐसी स्थिति बनते ही मामले को संभालते हुए शिवपाल सिंह ने मुलायम सिंह से अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) का नाम लेने की बात कही. साथ ही खुद को आशीर्वाद देने की बात कही. इसके बाद मुलायम सिंह ने शिवपाल की पार्टी का नाम लिया. मुलायम ने शिवपाल के सिर पर हाथ रख कहा कि यही पार्टी चुनाव लड़ेगी.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) प्रमुख शिवपाल की रैली में मुलायम सिंह यादव अपनी छोटी बहू अपर्णा यादव के साथ शामिल हुए थे. शिवपाल की रैली में मुलायम की मौजूदगी से यूपी की सियासत में एकबार फिर से गर्मा गई है. बता दें कि शिवपाल और अखिलेश यादव दोनों ही मुलायम पर दावा ठोंकते रहे हैं. मुलायम सिंह यादव भी कभी भाई शिवपाल के साथ दिखते हैं तो दूसरे ही पल अखिलेश यादव के साथ समाजवादी पार्टी के मंच पर.


comments