बगावत पर उतरे उपेंद्र कुशवाहा के दोनों विधायक

By: Dilip Kumar
12/10/2018 5:21:17 PM
नई दिल्ली

सीटों के बंटवारे से नाराज आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. उनका इस्तीफा संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से एक दिन पहले आया है. सूत्रों के मुताबिक, कुशवाहा ने अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेज दिया है. कुशवाहा के इस कदम से बिहार में राजनीतिक समीकरण पर असर पड़ सकता है. उधर, आरएलएसपी के दोनों विधायकों ने कुश्वाहा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

आरएलएसपी विधायक ललन पासवान ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा पूरी तरह से झूठ बोल रहे हैं. व्याख्या तब याद करनी चाहिए थी जब वो शपथ ले रहे थे. कुशवाहा ने जो भी कहा है कि वो गलत है, मोदी सरकार ने बिहार को पैकेज दिया है. दूसरे विधायक सुधांशु शेखर ने कहा कि उन्हें ये बातें पहले बतानी चाहिए थी. अब जब चुनाव का समय हो गया है तो इस समय पर आरोप लगाना गलत है. यह पूछे जाने पर ललन पासवान फिलहाल कहां हैं? इस पर उन्होंने कहा कि वो आरएलएसपी में ही हैं और उपेंद्र कुशवाहा अब अकेले पड़ गए हैं और वो अकेले ही जाएंगे."

वहीं, इस मुद्दे पर आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा के सामाजिक आधार को एनडीए में लगातार अपमानित किया जा रहा था. जाहिर है सिर्फ कुशवाहा के व्यक्तित्व को नहीं बल्कि सामाजिक आधार को चोटिल कर रहे थे. इसके बाद कैसे वो टिके रहते. आने वाले चुनाव की लकीर साफ हो गई है. एक तरफ संविधान को बचाने वाले लोग हैं तो दूसरी तरफ भीड़ तंत्र है जो इसके माध्यम से सब खत्म करना चाहते हैं. इन सबके बीच आरएलएसपी का मतभेद भी लोगों के बीच साफ दिख रहा है. बड़ा सवाल यह है कि आखिर आरएलएसपी किसकी पार्टी है?




comments