धूमधाम से मनाया गया सीतामढ़ी जिला स्थापना दिवस

By: Dilip Kumar
12/11/2018 8:32:52 PM
नई दिल्ली

सीतामढ़ी@रौशन कुमार। जिला स्थापन दिवस के अवसर पर पूरे जिले में उत्सव का मौहाल है। मंगलवार को जिलाधिकारी द्वारा लगभग दो दर्जन लोगों को सम्मानित कर प्रशस्ति पत्र दिया गया। जिला सूचना एवं जन संपर्क पदाधिकारी परिमल कुमार को अपने इमानदारी से कार्य करने एवं सरकार के उपलब्धियों को आमलोगों तक पहुंचाने को लेकर डीएम ने सम्मानित कर प्रशस्ति पत्र दिया वही चिकित्सा के क्षेत्र मे उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सीतामढ़ी के सुप्रसिद्ध नंदीपत मेमोरियल हास्पीटल के डायरेक्टर डा. वरूण कुमार को सम्मान एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

जिला पदाधिकारी के नेतृत्व में नगर उद्यान से विशाल विकास दौड़ का आयोजन किया गया। इस दौड़ में हजारो की संख्या में स्कूली बच्चें, अधिकारी, कर्मी, सामाजिक कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि, आमलोग आदि ने भाग लिया। डीपीएस के बच्चों का शानदार बैंड रैली के आगे-आगे उत्साह वर्धन कर रही थी, वही जनसंपर्क का नुक्कड़ टीम जिला स्थापना दिवस पर विकास के गीत के साथ-साथ सोहर आदि के द्वारा पूरे रास्ते लोगों का मनोरंजन कर रही थी।

बाल विवाह,दहेज प्रथा,पोषण,स्वच्छता के ड्रेस में शामिल लोग बरबस ही लोगों को आकृष्ट कर रहे थे। 'हम सब ने मिलकर ठाना है,सीतामढ़ी को आगे बढ़ाना है' ,'स्वच्छ सीतामढ़ी,स्वस्थ सीतामढ़ी' आदि नारों के साथ रैली में शामिल प्रतिभागियों का उत्साह देखते ही बनता था। पूरे रास्ते मे स्कूली बच्चे, स्थानीय नागरिकों द्वारा रैली में शामिल डीएम एवं अन्य को फूल-मालाओं से सम्मानित किया गया।


comments