तेलंगाना के भाजपा के एकलौते विधायक से मिलिए

By: Dilip Kumar
12/12/2018 5:45:17 PM
नई दिल्ली

पूरे देश में भाजपा को लेकर लोग अपनी भड़ास निकाल रहे हैं तो कोई राहुल गांधी को देश का अगला प्रधानमंत्री बनाने को आतुर दिख रहा है। ऐसे में तेलंगना जैसे प्रदेश में कमल खिला। अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले राजा सिंह लोध तेलंगाना चुनावों में भाजपा के इकलौते विजयी उम्मीदवार के तौर पर उभरे हैं। लोध ने हैदराबाद में गोशामहल विधानसभा सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने इस इलाके में उनके लिए प्रचार किया था।

भाजपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष के लक्ष्मण और भंग विधानसभा में सदन में पार्टी के नेता किशन रेड्डी क्रमश: मुशीराबाद और अंबरपेट सीट से चुनाव हार गए। लोध पर 60 से ज्यादा मामले दर्ज हैं जिनमें से अधिकतर भड़काऊ भाषणों को लेकर है। तेलंगाना में बीजेपी के इकलौते विजयी उम्मीदवार राजा सिंह लोध कई मौको पर भड़काऊ भाषण दे चुके हैं। राज्य में गोरक्षा के मुद्दे पर समर्थन नहीं मिलने से नाराज राजा ने अपना इस्तीफा तक दे दिया था। उस समय उन्होंने कहा था कि गोरक्षा के लिए हम मारेंगे या तो मर जाएंगे। हमारा उद्देश्य यह है कि कहीं भी गोवध न किया जाए।

एक और मौके पर उन्होंने कहा था कि जो भी हिंदू समाज के खात्मे की बात करे उसे गोलियों से उड़ा दिया जाए। उन्होंने कहा था कि आज मैं अखंड हिंदू राष्ट्र का सपना देखता हूं और अयोध्या में भव्य राम मंदिर बने यह मेरा सपना है। राजा ने कहा था कि गोमाता को पूरे देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में राजमाता का दर्जा मिले गोहत्या पर प्रतिबंध लगे यह मेरा सपना है। बंदूक की नोक पर मेरे कश्मीर में मेरे पंडितों को बसाया जाए और जो कोई भी हिंदू समाज को खत्म करने की बात करे, भारत देश पर आक्रमण की बात करे, ऐसे लोगों को बात से नहीं, बीच चौराहे पर खड़ा करके गोलियों से उड़ा दे, तोप से उड़ा दे। चुनावों से पहले भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव पी मुरलीधर राव ने पार्टी के तेलंगाना में मजबूत पकड़ का दावा किया था। राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा के अन्य प्रमुख नेताओं ने पार्टी के लिए प्रचार किया था। वर्ष 2014 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने टीडीपी के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन किया था और 45 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें से पांच सीटें जीती थीं।


comments