टैफे ने ट्रैक्टर के निर्माण के लिए जापान की इसेकि के साथ अनुबंध किया

By: Dilip Kumar
12/13/2018 8:00:05 PM
नई दिल्ली

ट्रैक्टर निर्माता कंपनी ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड (टैफे) और जापान की इसेकि एंड कंपनी लिमिटेड ने भारत में कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर के निर्माण के लिए एक अनुबंध किया है। इसेकि एंड कंपनी लिमिटेड कृषि मशीनरी बनाने वाली जापान की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है, जो ट्रैक्टर, कृषि उपकरण, रोपण और कटाई मशीनरी, और इंजनों का निर्माण करती है। इस समझौते के अंतर्गत इसेकि भारतीय बाजार के लिए इन उत्पादों के निर्माण हेतु टैफे को प्रॉडक्ट टेक्नोलॉजी प्रदान करेगा। टैफे भारत में 35-54 एचपी रेंज में इसेकि के प्रीमियम लाइट यूटिलिटी कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर उपलब्ध करायेगा।

उन्नत सुविधाओं वाले इन मल्टी-यूटिलिटी लाइट वेट ट्रैक्टरों का उपयोग पडलिंग ऑपरेशंस, बगीचे, बागानों और पौधारोपण के लिए जमीन की तैयारी, खेत जोतने, इंटर-कल्टिवेशन और स्प्रे करने से सम्बंधित अनुप्रयोगों, आदि के लिए किया जा सकता है। यह ट्रैक्टर टैफे के मदुरै स्थित प्लांट में बनाये जाएंगे, जिनकी 2020 तक बाजार में उपलब्ध होने की उम्मीद है। इस संबंध में मल्लिका श्रीनिवासन, चेयरमैन और सी.ई.ओ.दृ टैफे ने कहा कि यह समझौता भारतीय ग्राहकों को अंतरराष्ट्रीय प्रॉडक्ट रेंज उपलब्ध कराने के उद्देश्य से वैश्विक स्तर पर लाइट यूटिलिटी कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर सेगमेंट में इसेकि के समृद्ध अनुभव, और भारतीय बाजार में अपनी मजबूत मैन्युफैक्चरिंग क्षमता और मजबूत सप्लाई चेन रखने वाले टैफे की ताकत को साथ लायेगा।

इसेकि के उत्पादों की जापान, दक्षिण-पूर्व एशिया, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका के बाजार में मजबूत उपस्थिति है, और वे अपनी गुणवत्ता और टेक्नोलॉजी के लिए प्रसिद्ध हैं। इस समझौते पर हस्ताक्षर करने पर इसेकि के चेयरमैन किकुची ने कहा कि हम दुनिया के सबसे बड़े ट्रैक्टर बाजार, भारत और भारतीय उपमहाद्वीप में टैफे के नाम से प्रसिद्द महत्वपूर्ण साझीदारों के रूप में एक-दूसरे के साथ सहयोग करेंगे।


comments