पीवी सिंधु की हैट्रिक,सेमीफाइनल में एंट्री

By: Dilip Kumar
12/14/2018 7:35:23 PM
नई दिल्ली

भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स  में लगातार तीन मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने उन्होंने शुक्रवार (14 दिसंबर) को अपने तीसरे मुकाबले में अमेरिका की बीवेन झेंग को हराया. पीवी सिंधु ने इससे पहले गुरुवार को वर्ल्ड नंबर-1 ताई जू यिंग और बुधवार को जापान की अकाने यामागुची को हराया था.

वर्ल्ड रैंकिंग-6 पीवी सिंधु का शुक्रवार को वर्ल्ड नंबर-12 बीवेन झेंग से मुकाबला हुआ. दोनों खिलाड़ियों के बीच इससे पहले सात मुकाबले हुए थे. इनमें से 4-3 से सिंधु का पलड़ा भारी था. सिंधु ने एक दिन पहले ही वर्ल्ड नंबर-1 ताइवान की ताई जू यिंग को भी हराया था. इसलिए बीवेन झेंग के खिलाफ उन्हें ही जीत का दावेदार माना जा रहा था.

भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने शुरुआत भी विजेता के अंदाज में की. उन्होंने पहले गेम में शुरुआत में ही बढ़त बनाई और इसे बरकरार रखते हुए आसानी से 21-9 से जीत लिया. इसके बाद उन्होंने दूसरा गेम भी 21-15 से जीतकर मैच अपने नाम कर लिया. उन्हें यह मुकाबला जीतने में महज 35 मिनट लगे. इस जीत के साथ ही उन्होंने अमेरिकी शटलर बीवेन झेंग के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 5-3 कर लिया है.
जब पीवी सिंधु का मुकाबला बीवेन झेंग से चल रहा था, उसी वक्त पास के कोर्ट में समीर वर्मा और थाईलैंड के केंताफोन वांगचारोन आमने-सामने थे.

पुरुष सिंगल्स के ग्रुप बी के इस मुकाबले में समीर वर्मा ने केंताफोन वांगचारोन को 21-21-9, 21-18 से मात दी. यह ग्रुप में तीन मैचों में उनकी दूसरी जीत है. इस जीत के साथ ही उन्होंने टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने इससे पहले गुरुवार को अपने से बेहतर रैंकिंग वाले इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो को हराया था. समीर वर्मा को अपने पहले मैच में वर्ल्ड नंबर-1 जापान के केटों मोमोता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.


comments