साहिबगंज : बढहड़वा कॉलेज में ज्ञान ज्योति फ़ेलोशिप का हुआ प्रचार 

By: Dilip Kumar
12/20/2018 5:07:53 PM
नई दिल्ली

ज्ञान की ज्योति ही हमें जिले की अशिक्षा को दूर करने में सहायता कर सकती है। कॉलेज के युवाओं के लिए ज्ञान ज्योति फ़ेलोशिप एक अवसर है ताकि अपने समग्र विकास एवं सामाजिक कल्याण में सहिंयोग कर सकते हैं। उक्त बातें डीडीसी नैंसी सहाय ने बी एस के कॉलेज बढहड़वा के सभागार में विद्यार्थियों को ज्ञान ज्योति फ़ेलोशिप के प्रसार कार्यक्रम के दौरान कही।

पिरामल फाउंडेशन द्वारा साहिबगंज कॉलेज के विद्यार्थियों को साहिबगंज जिला प्रशाशन द्वारा संचालित ज्ञान ज्योति फ़ेलोशिप कार्यक्रम के बारे में बताया गया। ज्ञान ज्योति फ़ेलोशिप युवाओं के लिए एक अवसर है जिसमे कॉलेज विद्यार्थियों, स्नातक एवं पारास्नातक युवा साहिबगंज जिले के सरकारी प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में 36 दिनों के लिए विद्यालय के गतिविधियों में हिस्सा ले सकते है। यह एक अनपेड इंटरशिप होगा जिसमें युवा स्कूलों में जाकर वहां की स्तिथि से अवगत होंगे। साथ ही साथ विद्यालय के शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक गतिविधियों से जुड़ेंगे। युवा विद्यालय के मोजूदा समस्याओं का हल निकालने का भी प्रयत्न करेंगे। इंटर्नशिप सफलतापूर्वक पूर्ण होने पर युवाओं को प्रशास्ति पत्र दिया जाएगा साथ ही साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले युवाओं को उपायुक्त के द्वारा सम्मानित किया जाएगा। यह इंटर्नशिप युवाओं के कैरियर विकास के लिए काफी फायदेमंद सिद्ध होगा।

ज्ञान ज्योति फ़ेलोशिप के लिए ऑनलाइन पंजीकरण सहिबगंज जिला प्रशाशन के वेबसाइट द्वारा अथवा ऑफलाइन फॉर्म बी एस कॉलेज बढहड़वा के कार्यालय में एवं शिक्षा अधीक्षक के कार्यलय में भी जमा किया जा सकता है। फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 31/12/18 है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से बी एस के कॉलेज बढहड़वा के प्राचार्य डॉ रघुनंदन राम , पिरामल फाउंडेशन के स्टेट प्रोग्राम डायरेक्टर सोमेन घोष , कॉलेज के विभागाध्यक्ष ,प्रोफ़ेसर , पिरामल फाउंडेशन साहिबगंज के सदस्यों के साथ साथ सैकड़ो विद्यार्थी उपस्थित थे।


comments