पश्चिम बंगाल :भाजपा को झटका, हाईकोर्ट ने लगाई रथ यात्रा पर रोक

By: Dilip Kumar
12/21/2018 7:18:36 PM
नई दिल्ली

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की रथ यात्रा को झटका लगा है। कलकत्ता हाईकोर्ट की डिविजन बेंच ने मामले को वापस ट्रायल कोर्ट के पास भेज दिया। हाईकोर्ट की डिविजन बेंच द्वारा भाजपा की रथ यात्रा रोक लगाने के बाद कोर्ट में सरकार का पक्ष रखने वाले वकील ने कहा कि यह सरकार की जीत है। कानून-व्यवस्था हमारी प्राथमिकता है। बता दें कि राज्य सरकार की तमाम आशंकाओं को दरकिनार करते हुए कलकत्ता हाई कोर्ट ने गुरुवार को भाजपा की 'गणतंत्र बचाओ यात्रा' के नाम से प्रस्तावित तीन रथयात्रा के कार्यक्रम को मंजूरी दे दी थी। साथ ही प्रशासन को यात्रा के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश भी दिया था।

भाजपा द्वारा पश्चिम बंगाल में प्रस्तावित रथ यात्रा को कलकत्ता हाई कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद ममता सरकार ने डिवीजन बेंच के पास पहुंची थी। बता दें, ममता सरकार ने राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने का तर्क देते हुए यात्रा की अनुमति देने से इन्कार किया था। हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ सुनवाई के लिए तैयार हो गया था। इसके साथ ही कलकत्ता हाई कोर्ट ने कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी को डीजीपी और एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर की तरफ से बहस में शामिल होने की अनुमति भी दे दी थी।

बता दें, भाजपा पश्चिम बंगाल में अपनी 'गणतंत्र बचाओ यात्रा' की शुरुआत 22 दिसंबर को कूच बिहार से करने वाली थी। कलकत्ता हाई कोर्ट रथ यात्रा को मंजूरी मिलने के बाद ममता सरकार ने फैसला अपने हक में न आने पर चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच से इसपर निर्णय देने को कहा है। सिंगल बेंच के फैसले को चुनौती देते हुए राज्य सरकार की इस अपील के बाद शुक्रवार को यह मामला चीफ जस्टिस की बेंच के सामने रखा जाएगा। पहले भी कोर्ट से ममता सरकार को निराशा हाथ लगी थी।


comments