'कोहली की भूख भारत को अभी भी जीत का दावेदार बनाती है'

By: Dilip Kumar
12/21/2018 8:13:44 PM
नई दिल्ली

वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स का मानना है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से दूसरा टेस्ट हारने के बावजूद यह सीरीज जीत सकती है. वे इसकी वजह भारतीय कप्तान विराट कोहली को मानते हैं. रिचर्ड्स का कहना है कि विराट की जीत की भूख मेहमान टीम को अभी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत का प्रबल दावेदार बनाती है. चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच भारत ने जीता था. पर्थ में खेले गए दूसरे मैच में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज (India vs Australia) 1-1 से बराबर कर ली है. दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच (Boxing Day Test) 26 दिसंबर से शुरू होगा.

वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स ने कहा कि कोहली की नेतृत्व क्षमता और लड़ने की जिद अभी भी भारत को सीरीज में बनाए रखा है. रिचर्ड्स ने शुक्रवार को कहा, ‘भारत को पर्थ में बेशक हार मिली हो, लेकिन वह अभी जीत सकता है. उसके पास विराट जैसा कप्तान है. उनके अंदर जीतने की भूख है और अपने खिलाड़ियों को जीत के लिए प्रेरित करना वह जानते हैं.’ भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही मेलबर्न टेस्ट (Melbourne Test) जीतकर सीरीज में बढ़त लेने की कोशिश करेंगी.

साथ ही वेस्टइंडीज के इस दिग्गज ने माना कि स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर के बिना भी ऑस्ट्रेलिया अपने घर में एक शानदार टीम है. रिचर्ड्स ने कहा, ‘मैं अभी भी भारत को जीत का प्रबल दावेदार मानता हूं, लेकिन किसी को भी यह नहीं भूलना चाहिए कि ऑस्ट्रेलिया स्मिथ और वार्नर के बिना भी शानदार टीम है. प्रतिभा में जो उनके पास नहीं है उसकी पूर्ति वह अपने नजरिए से कर रहे हैं.’


comments