बांग्लादेश : शेख हसीना चौथी बार बनेगी प्रधानमंत्री

By: Dilip Kumar
12/31/2018 10:36:09 AM
नई दिल्ली

 बांग्‍लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग ने आम चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है। देश की मुख्‍य विपक्षी पार्टी ने आम चुनावों के परिणाम को खारिज कर दिया है, जिसके बाद चुनाव आयोग ने अवामी लीग की जीत की घोषणा कर दी है। हालांकि, चुनाव आयोग ने धांधली के आरोपों की जांच भी शुरू कर दी है।

बता दें कि बांग्‍लदेश में आम चुनाव के दौरान पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़पों के बीच मरने वालों की संख्‍या 17 पहुंच गई है। विपक्षी दलों को कहना है कि ये चुनाव निष्‍पक्ष नहीं हुई हैं। ऐसे में विपक्षी हार को देखते हुए बांग्लादेश के मुख्य विपक्षी एनयूएफ गठबंधन ने आम चुनावों के परिणाम को खारिज कर दिया है और निष्पक्ष कार्यवाहक सरकार के अधीन फिर से चुनाव कराने की मांग की है। एनयूएफ में मुख्य दल बीएनपी है।

मीडिया खबरों के मुताबिक, आवामी लीग के नेतृत्व में बने गठबंधन ने 300 में से 266 सीटों पर जबरदस्त जीत दर्ज की है। स्‍थानीय चैनल डीबीसी टीवी ने बताया कि 300 में से 299 सीटों के नतीजे आ गए हैं। रिपोर्ट में बताया गया कि आवामी लीग ने जहां 266 सीटों पर जीत दर्ज की है, वहीं इसकी सहयोगी जतिया पार्टी ने 21 सीटें अपने कब्जे में की हैं। वहीं विपक्षी गठबंधन नैशनल यूनिटी फ्रंट महज 7 सीटों पर जीत दर्ज कर सका।

इस बीच शेख हसीना को बधाइयां मिलनी भी शुरू हो गई हैं। भाजपा नेता राम माधव ने ट्विटर पर शेख हसीना की पार्टी को बधाई दी। उन्‍होंने लिखा की बांग्‍लादेश में शांति स्‍थापित करने के लिए अवामी लीग की जीत काफी महत्‍वपूर्ण है। शेख हसीना को चौथी बार प्रधानमंत्री बनने के लिए बधाई।

 


comments