रजनी,हसन के बाद प्रकाश राज भी राजनीति के मैदान में उतरेंगे

By: Dilip Kumar
1/2/2019 2:00:22 AM
नई दिल्ली

फिल्म जगत के मशहूर एक्टर प्रकाश राज ने मंगलवार को कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्टर ने ट्विटर पर इसकी घोषणा की है.प्रकाश राज ने ट्वीट किया है, ‘‘सभी को नए साल की मुबारकबाद. नई शुरुआत... और जिम्मेदारियां... आपके समर्थन से मैं आगामी लोकसभा चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ूंगा. संसदीय क्षेत्र के संबंध में जानकारी जल्दी ही... . संसद में अब की बार जनता की सरकार......’’

कई बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके एक्टर सोशल मीडिया और सार्वजनिक मंचों पर मोदी और बीजेपी की अक्सर आलोचना करते रहे हैं, खासकर असहिष्णुता को लेकर. उन्होंने इस बात के संकेत नहीं दिए हैं कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगे. नवंबर में उन्होंने मोदी के संदर्भ में एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, "प्रिय सर्वोच्च नेता..अन्य पार्टियों को अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं करने का ज्ञान देने से पहले क्या आप और आपकी पार्टी सबसे पहले स्वच्छ भारत की शुरुआत अपनी बदजुबानी साफ करके शुरू करेगी."

प्रकाश राज ने पहले दावा किया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करने के कारण बॉलीवुड में उन्हें फिल्में मिलनी बंद हो गई हैं. पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में न्याय की मांग करने वालों में प्रकाश राज भी शामिल थे. गौरी की सितंबर 2017 में उनके घर के बाहर गोली मार दी गई थी. प्रकाश दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में जाने-माने नाम हैं. उन्होंने 'इरुवर', 'कांचीवरम' जैसी फिल्मों में काम किया है. वह बॉलीवुड फिल्मों 'सिंघम' और 'वांटेड' में मौजूदगी दर्ज करा चुके हैं.


comments