दीक्षा समारोह में युवाओं की उम्मीदों को मिली उड़ान

By: Dilip Kumar
10/30/2018 1:30:45 PM
नई दिल्ली

मैनपुरी रोड स्थित जेएस विश्वविद्यालय के पहले दीक्षा समारोह में युवाओं की उम्मीदों ने जमकर उड़ान भरी। खचाखच भरे पांडाल के मंच पर अतिथियों ने मेधावियों के गले में मेडल पहनाए तो उनके अभिभावकों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया। इस मौके पर देश के प्रख्यात कवि और हंिदूी के प्रोफेसर रहे सोम ठाकुर को डीलिट और उद्यमी गिरीश मोहन गुप्ता का डाक्टरेट की उपाधि प्रदान की गई। विवि कैम्पस में आयोजित कार्यक्रम में दीक्षा समारोह की शोभायात्र के साथ मुख्य अतिथि अखिलेश यादव, विशिष्ट अतिथि प्रो. रामगोपाल यादव, सांसद अक्षय यादव समेत अन्य अतिथि मंच पर पहुंचे।

इसके बाद परंपरागत तरीके से कुलसचिव ने कार्यक्रम शुरू किया। कार्यक्रम में प्रो.रामगोपाल यादव ने कहा कि 1969 के मैंने फिजिक्स से एमएससी की थी, आज मुङो वो दीक्षा समारोह याद आ गया। उन्होंने कहा कि डिग्री करने के बाद जीवन के टेढ़े-मेढ़े रास्तों से गुजरना पड़ता है। ईश्वर आपको सामथ्र्य दे कि आप अपने समाज और देश की सेवा कर सकें। अखिलेश यादव ने दोनों गण्यमान्य को उपाधियां प्रदान की। विवि के चांसलर डॉ. सुकेश यादव ने छात्र-छात्रओं को परंपरागत आशीष वचन दिए। उप कुलाधिपति डॉ.पीएस यादव, कुलपति प्रो. हरीमोहन शर्मा आदि मौजूद रहे। उप कुलाधिपति ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामजी लाल सुमन, एलएमसी असीम यादव, डॉ दिलीप यादव, डॉ. संजय यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष रामसेवक यादव, महासचिव शिवप्रताप यादव, अवनींद्र यादव, डॉ.गीता यादव पूर्व सांसद देवेन्द्र यादव, जोगेन्द्र सिंह, पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिह, सपा जिलाध्यक्ष सुमन देवी सविता, अब्दुल वाहिद समेत अन्य सपा नेता मौजूद रहे।दी


comments